रामानंद सागर की Uttar Ramayan के पुन:प्रसारण ने उन पुराने कलाकारों की फिर याद दिला दी है जिन्होंने एक समय में लोगों के दिलों पर राज किया था। इस शो में राम और सीता के किरदार को अरुण गोविल और दीपिका चिलखिया ने निभाया था, वहीं रावण के किरदार में अरविंद त्रिवेदी नजर आए थे। सीरियल में राम के द्वारा रावण का वध के बाद फिर लव कुश की एंट्री दिखाई जाएगी। लव कुश के बाल कलाकार आखिर कौन थे और अब कहां है यह जानना वाकई रोचक है। 33 साल बाद ये बाल कलाकार अब बड़े हो गए हैं और अपनी लाइफ में सेटल है।

लव की भूमिका मयूरेश क्षत्रमादे और कुश का किरदार स्वप्निल जोशी ने निभाया था। स्वप्निल जोशी मराठी सिनेमा में मशहूर एक्टर हैं।

वहीं मयूरेश क्षत्रमादे में न्यूजर्सी में हैं। मयूरेश एक्टिंग छोड़ अब एक कंपनी के सीईओ बन गए हैं।

बता दें कि रामानंद सागर के शो उत्तर रामायण में स्वप्निल जोशी ने नौ साल की उम्र में कुश की भूमिका निभाई थी। 1993 में उन्हें रामानंद सागर के शो कृष्णा में छोटे कृष्ण की भूमिका भी मिली थी। बाद में उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लिया और फिर युवा के रूप में संजीव भट्टाचार्या के शो कैम्पस से वापसी की। उसके बाद वे हिंदी शो हद कर दी, दिल विल प्यार व्यार, देस में निकला होगा चांद, हरे कांच की चूड़ियां आदि में काम कयिा। साल 1997 में उन्होंने शो अमानत में इंदर का किरदार निभया। फिर कहता है दिल में ध्रुव की भूमिका में दिखे।

1997 में उन्होंने नाना पाटेकर की फिल्म गुलाम-ए-मुस्तफा में सपोर्टिंग रोल किया था। इसके बाद वह कई शो और फिल्में करते गए। वे मितवा, वेलकम जिंदगी और तू ही रे में भी काम कर चुके हैं।

मयूरेश राइटर भी हैं और उन्होंने दो अन्य विदेशी ऑथर के साथ मिलकर स्पाइट एंड डेवलपमेंट बुक लिखी है।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close