संडे की शाम को गुजरात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। एक शख्‍स अपनी बाइक को सैनेटाइजर से साफ कर रहा था तभी अचानक बाइक ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते बाइक जल उठी। यह सब इतनी जल्‍दी हुआ कि युवक को समझने का मौका ही नहीं मिला। वहां से हट जाने पर उसकी जान तो बच गई लेकिन वह सकते में है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। असल में जिस सैनेटाइजर को हम दिन रात अपने घर में यूज करते हैं, वह वास्‍तव में ज्‍वलनशील और घातक है। इस घटना से यह साबित हो गया है।

कोरोना की महामारी काल लॉकडाउन के समय अहमदाबाद में रविववार को एक अजीबो गरीब घटना हुई है। जिसमें सेनेटाइज करते समय बाइक धू-धू कर जल उठी, हालाकि चालक बाइक छोड़कर अलग हटने के कारण उसकी जान बच गयी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

घटना अहमदाबाद के अरविंद मिल की है। शहर के नरोड़ा रोड पर स्थित अरविंद मिल में लॉकडाउन में छूट देने से काम काम शुरु हो गया है। यहां सरकार की गाइ लाइन के तहत ही लोगों की मिल में प्रवेश दिया जाता है। अरविंद मिल में प्रवेश करते समय लोगों के वाहन सेनेटाइज किये जाते है। शनिवार दोपहर को अरविंद मिल का कर्मचारी अपनी बाइक लेकर मिल परिसर में दाखिल होता है। नियम के मुताबिक सिक्युरिटी गार्ड उसकी बाइक सेनेटाइज करने लगता था है। इसी दौरान अचानक बाइक में आग लग गई। आग लगने से चालक बाइक अलग हट गया । जिसके उसकी जान बच गयी।

अरविंद मिल के सिक्युरिटी गार्ड ने बताया कि सेनेटाइज करते समय बाइक चालू थी। इसी वजह से आग लग गई। आग लगने से कोई जान हानि नहीं हुई है। तुरंत ही आग पर काबू पा लिया गया। सिक्युरिटी गार्ड के मुताबिक सेनेटाइज में रहे अल्कोहलिक पदार्थ से आग लगने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए चालू इंजन के साथ इसे सेनेटाइज नहीं करना चाहिए।। बाइक या वाहन का इंजन बंद करने के कुछ देर बाद ही सेनेटाइज किया जाना चाहिए।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना