आलीराजपुर। पर्यावरण को संतुलित रखने व स्वस्थ समाज के लिए पौधारोपण करने की आवश्यकता है। कोरोना काल में सभी लोगों ने पेड़ पौधे के महत्व को समझा है। हम सभी ने देखा है कि किस प्रकार आक्सीजन की कमी से आमजन को परेशानी आ रही थी। इसकी पूर्ति करने में सरकार ने भी कोई कमी नहीं आने दी। मानव जीवन की रक्षा के लिए हमें अधिक से अधिक पौधों का रोपण कर इन्हें सहजने का संकल्प लेना चाहिए, ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को शुद्घ हवा मिल सके। यह बेहद जरूरी है।

यह बात नगर पालिका अध्यक्ष रितेश डावर ने बुधवार को जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान कही। इस अवसर पर प्राचार्य सुभाष महोबिया, भाजपा मंडल महामंत्री गिरिराज मोदी, पार्षद माधोसिंह कनेश, भाजपा नगर कार्यालय मंत्री अभिषेक गेहलोत, दीपक परिहार सहित विद्यालय स्टाफ के शरदप्रताप सिंह ठाकुर, सुनील पाटीदार, बीके मीणा, अमृता सिंह, नीलम मीणा आदि मौजूद थे। नपा अध्यक्ष डावर ने कहा कि पौधों का रोपकरण इन्हें बढ़ाना हम सबकी जिम्मेदारी है। अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार अनेक योजना बनाकर अलग-अलग प्रकार के करोड़ों पौधों का रोपण कर आमजन से भागीदारी का आह्वान कर रही है।

भोजन कक्ष का किया निरीक्षण

पौधारोपण के पश्चात नपा अध्यक्ष डावर ने विद्यालय परिसर में बनाया जा रहा भोजन कक्ष भी देखा। परिसर में बन रही रिटर्निंग वाल के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। प्राचार्य ने विद्यालय की समस्याओं से अवगत करवाया, जिस पर नपा अध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही सभी का निराकरण कर दिया जाएगा। सभी कार्यों के प्रस्ताव बनाकर सौंपे जाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local