Ashoknagar Railway News:अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के रेलवे स्टेशन पर रविवार को दोपहर में एक हादसा टल गया। यहां चलती हुई ट्रेन से एक वृद्ध उतरा, तो वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच में फंस गया। पास ही खड़े जीआरपी के जवानों की उस पर नजर पड़ी, तो बिना देर किए इन जवानों ने दौड़कर वृद्ध को निकाल लिया। वृद्ध बाल-बाल बच गया। उसके हाथ में मामूली चोट आई है।

अहमदाबाद से चलकर वाराणसी को जाने वाली ट्रेन क्रमांक 09167 रविवार को दोपहर में 1.20 बजे अशोकनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची। यहां कुछ देर रुकने के बाद 1.27 बजे यह ट्रेन रवाना हो गई। गाड़ी अपनी स्पीड पकड़ रही थी, तभी ट्रेन के एक कोच से वृद्ध नीचे उतरा, मगर चलती गाड़ी के कारण उसका संतुलन बिगड़ गया और वह प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंस गया। पास में जीआरपी के जवान रवि सिंह व दिनेश कुमार अपने एक साथी के साथ खड़े थे। इन तीनों की जैसे ही वृद्ध पर नजर पड़ी, तो तीनों ही दौड़ते हुए आए और इस वृद्ध को बाहर खींचा। इससे वह सुरक्षित बच गया। अगर थोड़ी भी देर होती, तो स्टेशन पर ही हादसा हो सकता था। आसपास मौजूद सभी लोगों ने जीआरपी के इन जवानों की खूब प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद दिया।

वृद्ध बोला- मौत के मुंह से आ गया बाहर

वृद्ध ने बताया कि उसका नाम सीताराम बाबा है और वह पिपरई का रहने वाला है। उज्जैन जाने के लिए अशोकनगर स्टेशन पर आया था। यहां ट्रेन खड़ी दिखी, तो हाथ-मुंह धोने के लिए इसमें चढ़ गया। इसी बीच ट्रेन चलने लगी, तो नीचे उतरना चाहा, तभी यह हादसा हो गया। वृद्ध सीताराम बाबा ने जीआरपी के इन जवानों को धन्यवाद दिया और कहा कि मैं पल भर में मौत के मुंह से बाहर आ गया।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local