पेज 11-लीड-खबर।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कलेक्टर के माध्यम से साईकिल की भेंट

भाजपा का गाना 'सखी संईया तो खूब ही कमात है, मंहगाई डायन खाये जात' पर किया प्रदर्शन

13-बीजीटी-01-बालाघाट। नगर में निकाली गई युवक कांग्रेस द्वारा बैलगाड़ी रैली।

13-बीजीटी-02-बालाघाट। रैली के दौरान पुलिस से चर्चा करते कांग्रेसी।

13-बीजीटी-03-बालाघाट। एडीएम से साईकिल पर चर्चा करते कांगे्रसी।

13-बीजीटी-04-बालाघाट। साईकिल ले जाते एडीएम।

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि।

पिछले चुनावों के दौरान महंगाई के खिलाफ भाजपा के प्रदर्शन को कांग्रेसियों ने आड़े हाथों लिया है। उस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों को उन्हें फिर याद दिलाने युवक कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर के माध्यम से सीएम को साइकिल भेंट की है। वहीं कांग्रेसियों ने बैलगाड़ी रैली निकालकर लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते मूल्यों का विरोध किया है। प्रदर्शन के दौरान 'सखी संईया तो खूब ही कमात है, मंहगाई डायन खाए जात है', जैसे गानों का भी इस्तेमाल कांग्रेसियों ने किया, जिसका उपयोग भाजपा करती रही थी।

प्रदर्शन के दौरान मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष नितिन भोज ने कहा कि जिस दौरान केन्द्र में कांग्रेस की सरकार काबिज थी तब भाजपा के शिवराज सिंह चौहान पेट्रोल, डीजल के बढ़े हुए दामों के विरोध में साईकिल से आना-जाना करते थे। इतना ही नहीं 'सखी संईया तो खूब ही कमात है, मंहगाई डायन खाए जात है', जैसे गाने का उपयोग कर भाजपा ने चुनाव जीतने में सफलता हासिल की। लेकिन केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार काबिज होने के बाद से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कि साईकिल कहीं चोरी हो गई है। पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्घि को लेकर गुरुवार को युवक कांग्रेस ने बैलगाड़ी रैली निकाली व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को साईकिल भेंट की।

नगर में निकाली बैलगाड़ी रैली

पेट्रोल, डीजल के बढ़े दामों के विरोध में मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष के नेतृत्व में गुरुवार को बस स्टैंड स्थित कार्यालय से बैलगाड़ी रैली निकाली गई। इस रैली में 'सखी संईया तो खूब ही कमात है, मंहगाई डायन खाये जात है', गाने का इस्तेमाल करते हुए नगर का भ्रमण किया गया। भाजपा सरकार के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन किया गया। बैलगाड़ी रैली में करीब 30 से 35 बैलगाड़ियों को शामिल किया गया था। यह रैली बस स्टैंड, काली पुतली चौक, राजघाट चौक, महावीर चौक, सुभाष चौक, सराफा चौक, हनुमान चौक, आंबेडकर चौक, विश्वेश्रैया चौक से होते हुए कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंची। यहां पर कलेक्टर डीवी के मौके पर न होने के कारण युवक कांग्रेस का ज्ञापन और साईकिल अपर कलेक्टर शिवगोंविद मरकाम ने लेकर भोपाल पहुंचाने का आश्वासन दिया। बता दें कि कुछ दिन पहले ही हुए कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज की स्थिति निर्मित हो गई थी। जिसे लेकर गुरुवार को पहले से ही प्रशासन ने दमकल वाहन और पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी थी।

काले झंडे दिखाकर करेंगे प्रदर्शन

कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज ने बैलगाड़ी रैली के दौरान कहा कि 19 सितंबर को मुख्यमंत्री की जनआर्शीवाद यात्रा बालाघाट जिले में पहुंच रही है। इस मौके पर युवा कांग्रेस पूरी ताकत लगाते हुए जनआर्शीवाद यात्रा का विरोध करेगी। इस यात्रा को काले झंडे दिखाते हुए बालाघाट में प्रवेश से भी रोकेने का बात भी उन्होंने कही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश में काबिज भाजपा सरकार के राज में जनता न सिर्फ अपने आप को ठगा महसूस कर रही है, बल्कि बेतहाशा बढ़ी महंगाई ने उसकी कमर भी तोड़ दी हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे प्रेट्रोल, डीजल के दामों में सरकार वृद्घि कर रही है, वैसे-वैसे ही जनता भी आश्वासन व घोषणाओं की सरकार को भगाने का मन बना रही है।

ये भी रहे मौजूद

पेट्रोल, डीजल के बढ़े दामों के विरोध में किए गए प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, वरिष्ठ कांग्रेसी पुष्पा बिसेन, पप्पू संजय भोज, मध्यप्रदेश कांग्रेस सचिव अनूप सिंह बैस, युवा कांग्रेस के तबरेज पटेल, राजा सोनी, रिकाब मिश्रा, निशांत मिश्रा, मनीष ठाकरे, रहीम खान समेत अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।

इनका कहना....

गुरुवार को कांग्रेसियों द्वारा पेट्रोल, डीजल के बढ़े दामों के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया है, और ज्ञापन के साथ ही साईकिल और उसका बिल भी दिया गया है। जिससे उच्चाधिकारियों के पास भिजवाया जाएगा। आदेश आने में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-शिवगोंविद मरकाम, अपर कलेक्टर।

----

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags