बालाघाट। नईदनिया प्रतिनिधि। नागपुर रेल मंडल के डीआरएम ने 12 नवंबर को बालाघाट रेलवे स्टेशन पहुंचकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशन में व्याप्तसमस्याओं को जाना है। इस दौरान उन्होंने इनका निर्माण कर समाधान किए जाने का आश्वासन दिया है।बालाघट पहुंचने से पहले उन्होंने पहले उन्होंने हट्टा रेलवे स्टेशन में नवनिर्मित फुट रेल ब्रिज व गुडस सेट का लोकार्पण किया है।

बालाघाट रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान डीआरएम मनिंदर सिंह उपलव ने बताया कि हट्टा से गुडस का परिवहन करने पर 20 प्रतिशत का अतिरिक्त फायदा दिया जाएगा जिससे की बालाघाट मुख्यालय में पड़ने वाले यातायात के अधिक दबाव को कुछ हद तक कम किया जा सकेगा। उन्होंने हट्टा में गुडस सेट का निर्माण हो जाने से बालाघाट के गुडस सेट में आने वाले गुडस को हट्टा के गुडस सेट में ही उतारा जा सकेगा जिससे बड़े वाहन हट्टा से ही उसे उठाकर जहां पहुंचाना है, वहां पहुंचा सकेंगे।

बालाघाट स्टेशन में एक ओर टिकिट घर व फुट रेल ब्रिज का होगा निर्माण

डीआरएम ने बताया कि बालाघाट स्टेशन का संपूर्ण निरीक्षण किए जाने पर गुडस सेट की चौड़ाई, गुडस के परिवहन के लिए सड़क की चौड़ाई समेत अन्य समस्याओं से अवगत कराया गया है।उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में बालाघाट रेलवे स्टेशन से ट्रेनों के अधिक संचालन होने टिकिट काउंटर की आवश्यकता को देखते हुए एक ओर टिकिट काउंटर का निर्माण व बैठक हाल का निर्माण किया जाएगा। जिससे जनता को परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में बालाघाट रेलवे स्टेशन में एक ही फुट ब्रिज है जिससे परेशानियों को सामना करना पड़ता है। इसे ध्यान में रखते हुए एक ओर फुट ब्रिज बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन दोनों कार्यों के लिए रेलवे के टेक्नीकल विभाग को स्टीमेट बनाने के लिए कहा गया है कि जिससे की इस साल के बजट में ही इसे शामिल कर निर्माण की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सके।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close