बड़वानी। शहर के पालाबाजार क्षेत्र में सोमवार रात पर्व मनाने के दौरान एकत्रित दो पक्षों के बीच विवाद की स्थिति बन गई। बात इतनी बढ़ी कि जमकर पत्थरबाजी हुई। बेकाबू भीड़ ने लगभग 6 वाहनों को आग के हवाले कर दिया। कुछ लोगों द्वारा धारदार हथियार चलाए जाने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज व अश्रुगैस के गोले चलाए।

देवउठनी एकादशी के चलते पालाबाजार स्थित मां कालिका मंदिर परिसर में आयोजन चल रहा था। इसमें तुलसी विवाह आयोजन के बाद आतिशबाजी भी हुई। इस दौरान दूसरे पक्ष की सवारी भी निकल रही थी तभी अचानक विवाद होने लगा और पथराव हो गया। जमकर हुई पत्थरबाजी में कुछ लोगों को चोटें भी आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत लाठीचार्ज किया और जमा हो रही भीड़ को तितर-बितर किया।

भीड़ को खदेड़ने पहुंचे एसपी तिलकसिंह के सिर पर भी पत्थर लगा। उन्हें तुंरत पुलिस वाहन से शहर के राजघाट रोड स्थित सांई हॉस्पिटल ले जाया गया जहां से वे पट्टी करवाकर लौट गए। पथराव में एएसआई एसपी मेहता को सिर पर चोट लगी जिन्हें जिला चिकित्सालय भर्ती किया गया।

जगह-जगह लगी भीड़

घटना के बाद पालाबाजार व आसपास के क्षेत्र में तनाव का माहौल हो गया। एमजी रोड सहित अन्य हिस्सों में भी लोग जमा होने लगे वहीं पुलिस बल पूरे शहर में तैनात किया गया। अज्ञात बदमाशों ने रणजीत चौक पर लगे एक स्वागत द्वार को भी जला दिया। पुलिस जगह-जगह जमा लोगों को खदेड़ती रही। -निप्र

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket