Bageshwar Dham News: भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केवल भारत को ही माता कहा जाता है, इसलिए माता तो केवल हमारा देश है, अन्य देश तो बेटा हैं। यह बात बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कही। साथ ही उन्होंने पंडाल में उपस्थित सभी लोगों को मतांतरण न करने का संकल्प दिलाया। बागेश्वर धाम के महंत ने कहा कि इसकी शपथ दिलाने के लिए वह देश के सभी कथा वाचकों को पत्र भी लिखेंगे।

दंदरौआ धाम में चल रहे 11 दिवसीय सियपिय मिलन समारोह का शुक्रवार को समापन हो गया। सियपिय मिलन समरोह का शुभारंभ 8 नवंबर से हुआ था। 14 नवंबर से बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हनुमानक कथा का शुभारंभ किया था। कथा के अंतिम दिन बागेश्वर धाम के महंत ने कहा कि मंच पर पद वाला आता है। लेकिन मैं चाहता हूं कि अंतिम पंक्ति में बैठने वाला व्यक्ति मंच तक आए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अहंकार से मनुष्य की बुद्धि नष्ट हो जाती है। अहंकार से ज्ञान का नाश हो जाता है। अहंकार होने से मनुष्य के सब काम बिगड़ जाते हैं। मनुष्य वही है, जिसमें विवेक, संयम, दया और धर्म में प्रीति हो। संसार में सर्वमान्य यदि कोई है तो वह है मृत्यु। दुनिया में जो जन्मा है, वह एक न एक दिन अवश्य मरेगा। इस अवसर पर सांसद संध्या राय, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर की पत्नी किरण तोमर, मप्र महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष कृष्णकांता तोमर, यजमान अशोक भारद्वाज, बिहारी बाल मंदिर के संचालक राजेश शर्मा, पूर्व विधायक राकेश शुक्ला, केपी सिंह भदौरिया, रामहरि शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

जिले से बाहर का भी रहा फोर्सः

सियपिय मिलन समारोह में भिंड जिले के साथ-साथ मुरैना, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर व ग्वालियर से पुलिसफोर्स तैनात रहा। कार्यक्रम स्थल पर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान, एडीएम प्रवीण फुलपगारे, एएसपी कमलेश कुमार, एसडीएम वरुण अवस्थी, एसडीओपी आरकेएस राठौर, गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी से सुरक्षा व्यवस्था संभाली।

जेसीबी से ट्राली में भरी सब्जी

दंदरौआ धाम में बनाई गई रसोई में आलू की सब्जी ट्रैक्टर-ट्राली में भरने के लिए जेसीबी की मदद ली गई। रसाई में 40 कढ़ाई, जिसमें 20 क्विंटल और 12 क्विंटल की एक कढ़ाई रखी गईं। शेष छह और चार क्विंटल की थीं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close