गोहद(नईदुनिया प्रतिनिधि) । गोहद चौराहे पर दिनोंदिन अतिक्रमण बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां सड़क के दोनों तरफ दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सामान रख लिया है। वहीं दूसरी ओर स्टेशन रोड पर हाथ ठेले खड़े होने की वजह से पैदल निकलना मुश्किल हो जाता है। इस वजह से आए दिन हादसे भी हो रहे हैं। इसके बावजूद भी इस समस्या का निराकरण कराए जाने को लेकर जिम्मेदार रुचि नहीं दिखा रहे हैं।

रविवार सुबह से ही गोहद चौराहा और स्टेशन रोड पर ट्रैफिक जाम होना शुरू हो गया। जिसके कारण वाहन चालक तो दूर की बात है पैदल सड़क पार करने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सहालग को देखते हुए जिम्मेदार अधिकारियों ने अब तक बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था नियंत्रित करने के लिए रूपरेखा तैयार नहीं की है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। गोहद चौराहा और स्टेशन रोड पर इन दिनों ट्रैफिक व्यवस्था लड़खड़ाने के कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। एक तरफ जहां दुकानों के सामने दोपहिया वाहन खड़े रहते हैं। वहीं दूसरी बाजार की सड़कों के दोनों तरफ ट्रैक्टर ट्रालियां, ठेले खड़े रहते हैं, जिसके कारण रोड सिकुड़कर छोटी हो जाती है।

सड़क पर खड़े हो रहे वाहन

दुकानदारों के अतिक्रमण के साथ ही गोहद चौराहा रोड पर वाहन चालक अधिक लाभ कमाने के चक्कर में बीच सड़क पर सवारी बैठाने के लिए अपने वाहनों को खड़ा कर लेते हैं जिससे मार्ग पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा होने लगती है। यह समस्या हर रोज उत्पन्ना होती है। इनके खिलाफ पुलिस भी कार्रवाई करने से परहेज करती है। दूसरी तरफ स्टेशन रोड पर लगने वाले हाथ ठेला बीच सड़क पर दुकानों के सामने लगाए जा रहे हैं जिनसे दुकानदार महीनादारी वसूल करते हैं। ऐसे में दोनों सड़कों पर जाम के हालात पैदा होते रहते हैं। इस कारण स्थानीय लोगों के साथ आवागमन करने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहनों को परेशानी हो रही है।

इस तरह से दूर हो सकती है समस्या

गोहद चौराहे पर नर्सरी के पास, जैन मंदिर रोड, गोहद रोड से शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाकर यहां हॉकर्सजोन का निर्माण कराकर स्टेशन रोड पर खड़े होने वाले ठेलों को शिफ्ट किया जा सकता है। वहीं गोहद चौराहे पर सड़क के दोनों तरफ खड़े होने वाले वाहनों को समय-समय पर हटवाया जाए। ऐसा करने से काफी हद तक यातायात व्यवस्था में सुधार हो सकता है।

-गोहद चौराहे पर संचालित दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटवाया जाना चाहिए। ऐसा करने से एक तरफ जहां यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। वहीं हादसों में कमी आएगी।

अमित अग्रवाल, निवासी गोहद चौराहा

-स्टेशन रोड पर ठेले खड़े होने की वजह से सुबह और शाम के समय यहां से पैदल निकलना तक मुश्किल हो जाता है, वाहन निकालना तो दूर की बात है।

सरदार अमरजीत सिंह, निवासी गोहद चौराहा

-गोहद चौराहे से अतिक्रमण हटाए जाने की मुहीम जल्द ही शुरू की जाएगी। वहीं स्टेशन रोड से हाथ ठेले भी हटवाए जाएंगे।

सतीश कुमार दुबे, सीएमओ नपा गोहद

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local