भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)

मेहगांव के बहुआ गांव के एक घर में दो दिन से सांप दिखाई दे रहा था। घर के लोगों ने सांप को निकालने का प्रयास किया, लेकिन वो हर बार ओझल हो जाता। बीते रोज गांव में टीकाकरण टीम आने से घर में रहने वाली महिला के सास-ससुर टीका लगवाने चले गए। महिला घर में अकेली थी। महिला टीनशेड के पास से निकली तो शेड के पाइप में छिपे सांप ने महिला के सिर में डंस लिया। महिला ने अपने हाथ से सांप को पकड़कर जमीन पर फेंका। इस दौरान सांप रेंगता हुआ निकल गया। महिला दर्द से कराहने लगी। घर के अन्य लोग आ गए। महिला ने उन्हें बताया कि उसे सांप ने काट लिया है। महिला को इलाज के लिए ग्वालियर जेएएच ले जाया गया। ग्वालियर में इलाज के दौरान बताया गया है कि महिला के शरीर में सांप का जहर फेल चुका है। स्वजन महिला को झाड़फूक कराने के लिए अटेर के खरिका गांव लेकर गए, लेकिन महिला को बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है।

मेहगांव थाना पुलिस के मुताबिक बहुआ गांव निवासी 25 वर्षीय लक्ष्मी कुशवाह पत्नी टिंकू कुशवाह के घर दो दिन से सांप दिख रहा था।घर के लोगों ने सांप को घर से बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वह हर बार ओझल हो जाता था। बुधवार को गांव में टीकाकरण होने से लक्ष्मी के सास-ससुर समेत अन्य स्वजन बाहर थे। लक्ष्मी घर के अंदर काम कर रही थी। पति इंदौर मजदूरी करने गया है। घर में लगे टीनशेड पर पड़े पाइप में सांप था। महिला टीनशेड के पास से निकली तो पाइप में छिपे सांप ने सिर पर अपना फन मार दिया। इससे महिला दर्द से छटपटा उठी। इसी दौरान लक्ष्मी ने पाइप में नजर आए सांप को अपने हाथ से पकड़कर जमीन पर फेंक दिया। इसके बाद सांप रेंगता हुआ चला गया। लक्ष्मी दर्द से छटपटा उठी। उसकी चीख सुनकर आसपास के लोग और गांव में टीका लगवाने गए सास-ससुर और स्वजन वापस आ गए। लक्ष्मी ने उन्हें बताया कि उसे सांप ने काट लिया है। इस पर स्वजन उसे तत्काल इलाज के लिए गांव से ग्वालियर जेएएच ले गए। जेएएच में लक्ष्मी को भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान डाक्टरों ने स्वजन को बताया कि लक्ष्मी के पूरे शरीर में जहर फेल गया है।

ऐसे में स्वजन उसे झाड़फूंक कराने के लिए अटेर के खरिका गांव में भगत के पास लेकर गए। यहां महिला की झाड़फूंक की गई। भगत ने स्वजन से कहा कि लाने में देर हो गई। भगत ने हाथ खड़े किए तो स्वजन महिला को इलाज के लिए मेहगांव अस्पताल लेकर पहंुचे। मेहगांव अस्पताल में महिला को मृत बता दिया। पुलिस ने पीएम के बाद महिला का शव स्वजन के सुपुर्द किया है। स्वजन की सूचना पर मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है।

Posted By: Ajaykumar.rawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local