भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी भोपाल के हवाई यात्रियों के लिए एक अच्‍छी खबर है। एयर इंडिया ने अपनी भोपाल-पुणे उड़ान को समर शेड्यूल में शामिल कर लिया है। गौरतलब है कि यह उड़ान कोरोना संकट के कारण बंद कर दी गई थी। 28 मार्च से उड़ान फिर से शुरू हो जाएगी। फिलहाल यह सप्ताह में चार दिन रविवार, मंगलवार, बुधवार एवं शुक्रवार को संचालित होगी।

एयर इंडिया ने इस उड़ान के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। पहले की तरह यह उड़ान दिल्ली उड़ान से कनेक्ट रहेगी। दिल्ली से भोपाल आने के बाद एयर इंडिया का विमान पुणे रवाना होगा। इस रूट पर 180 सीटों वाली एयर बस ए-320 संचालित होगी। भोपाल से पुणे तक शुरुआती किराया 3458 रुपये होगा। भोपाल से पुणे तक इंडिगो की कनेक्टिंग उड़ान से भी पहुंचा जा सकता है, लेकिन इसमें यात्रियों को अधिक समय और रुपये देने होंगे। एयर इंडिया की उड़ान डायरेक्ट होने से यात्रियों को सुविधा हो सकेगी।

लखनऊ एवं अहमदाबाद के लिए विमान सेवा तीन फरवरी से

इंडिगो की भोपाल से लखनऊ एवं अहमदाबाद तक सीधी उड़ान तीन फरवरी से शुरू हो रही है। दोनों शहरों तक अच्छी बुकिंग हो रही है। भोपाल के यात्री लंबे समय से लखनऊ उड़ान शुरू करने की मांग कर रहे थे। दोनों रूट पर कंपनी ने अपनी उड़ानें कुछ समय पहले बंद कर दी थीं। इंडिगो ने समर शेड्यूल में भोपाल से आगरा एवं प्रयागराज उड़ान को भी शामिल किया है। 28 मार्च से यह दोनों शहर भी भोपाल से जुड़ जाएंगे।

भोपाल-पुणे उड़ान संख्या एआइ 481/482 का शेड्यूल

28 मार्च से रविवार, मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार के लिए प्रभावी

भोपाल से प्रस्थान - सुबह 10.45 बजे

पुणे आगमन - दोपहर 12.05 बजे

पुणे से प्रस्थान - दोपहर 12.35 बजे

भोपाल आगमन - दोपहर 2.00 बजे

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close