MP Bharat Band Updates: भोपाल। संयुक्त किसान मोर्चा ने आज कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद बुलाया है, मध्य प्रदेश में इसका मिला-जुआ असर दिख रहा है। यह बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के लिए बुलाया गया है। मध्य प्रदेश के सभी जिलों में सुबह से ही सब्जी बाजार और दूध की दुकानें खुली हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों में बाजार बंद रहे। मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, विदिशा, उज्जैन, रतलाम, होशंगाबाद, देवास, सतना, रीवा, सागर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, बड़वानी, धार, झाबुआ, आलीराजपुर और अन्य शहरों से कहीं भी भारत बंद को मिला-जुआ समर्थन दिखा है। सभी जगहों पर हाईवे पर और मुख्य सड़कों पर वाहनों की आवाजाही जारी है।

एमपी की राजधानी भोपाल में सुबह से खुली दुकानें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इसका कोई असर नजर नहीं आ रहा है। सुबह से ही सड़कों पर लोगों की सामान्‍य आवाजाही नजर आ रही है। मैजिक वाहन भी सड़कों पर दौड़ते नजर आए। वहीं सुबह दूध, किराना आदि की दुकानें भी सामान्‍य दिनों की तरह खुल गईं। व्‍यापारियों की ओर से इस बंद को समर्थन नहीं दिया गया है।

जबलपुर में भारत बंद का मिला-जुआ असर

संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया था, सुबह से जबलपुर में इसका मिला-जुआ असर दिखा। कुछ इलाकों में रोज की तरह दुकानें खुली हुई हैं, लेकिन कहीं बंद हैं। लोग अपनी जरूरतों का सामान खरीद रहे हैं। हालांकि मुख्‍य बाजारों के खुलने की शुरुआत सुबह 10 बजे के बाद से होती है, लेकिन मोहल्‍ला और चौराहा की दुकानें रोज की तरह ही खुली हैं। गढ़ा बाजार, गुलौआ चौक, लेवर चौक, रानीताल चौराहा, मालवीय चौक आदि की दुकानें सामान्‍य दिनों की तरह सुबह से ही खुल गईं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local