भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में हुजूर क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा की फेसबुक पोस्ट के कमेंट में 'जय श्रीराम' लिखने पर मुनव्वर नामक एक व्यक्ति को उसके समाज के लोगों के घर में घुसकर पीटा और तोड़फोड़ कर दी। मुनव्वर का आरोप है कि उसके मासूम बच्चे के साथ भी मारपीट की गई। बिलखिरिया थाना इलाके में हुई इस घटना के बारे में थाना प्रभारी रामबाबू चौधरी का कहना है कि मुनव्वर ने लिखित शिकायत की है। उसकी जांच की जा रही है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंची थी, वहां तोड़फोड़ करने के साक्ष्य नहीं मिले हैं। आसपास के लोगों ने भी घटना के बारे में अभी कुछ नहीं बताया है। मामले की जांच की जा रही है। उधर इस मामले में विधायक रामेश्‍वर शर्मा ने मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ मामला दर्ज करने की सिफारिश की है।

पेशे से बढ़ई मुनव्वर बिलखिरिया थाना इलाके के कोकता का रहने वाला है। मुनव्वर के मुताबिक वह भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का कट्टर समर्थक है। हाल ही में फेसबुक में रामेश्वर शर्मा की पोस्ट में जय श्रीराम लिखा देखकर उसने कमेंट बाक्स में जय श्रीराम लिखकर पोस्ट को लाइक कर दिया था। उसकी पोस्ट पढ़ने के बाद मोहल्ले में रहने वाले सोहेल अहमद ने अपने समाज के लोगों से कहना शुरू कर दिया कि मुनव्वर हिंदूवादी नेताओं का साथ देता है। वह अपनी कौम के साथ गद्दारी कर रहा है। मुनव्वर का आरोप है कि बुधवार शाम को मीटिंग करने के बाद सोहेल और उसके साथ 10–15 अन्य लोग उसके घर में घुस गए। उन्‍होंने उसके व उसकी पत्नी के साथ मारपीट की। घर का सामान भी बाहर फेंक दिया। मुनव्वर का कहना है कि घटना के दौरान किसी भी पड़ोसी ने उसे बचाने में मदद नहीं की। फोन लगाने पर डायल–100 की वैन बस्ती में आई थी, लेकिन उसके बयान लिए बिना वापस चली गर्इ थी। इसके बाद उसने घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया था।

एक अन्य वायरल वीडियो में मामला कुछ और है

मुनव्वर का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। उधर, इस मामले से जुड़े एक अन्य वीडियो के वायरल होने से नया पेंच फंस गया है। कोकता में रहने वाले जगदीश अहिरवार ने बताया कि मोहल्ले में रहने वाला मुनव्वर उसके साथ रंजिश रखता है। छह अप्रैल को मुनव्वर ने जातिसूचक शब्‍दों का इस्तेमाल कर उसके साथ मारमीट करना शुरू कर दी थी। इस दौरान सोहेल और उनके भाई ने आकर बीच-बचाव किया था, तब मुनव्वर ने उन लोगों के साथ भी गाली-गलौज की थी। टीआइ चौधरी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close