Bhopal News :भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जयपुर से कोयंबटूर के बीच शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन 02198 जयपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक एक्सप्रेस की अवधि 31 मार्च 2023 तक बढ़ा दी गई है। पश्चिम मध्य रेल ने यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए इस ट्रेन की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है। कोयंबटूर से जबलपुर के बीच हर सोमवार को चलने वाली ट्रेन 02197 कोयंबटूर-जबलपुर एक्सप्रेस भी 3 अप्रैल 2023 तक चलती रहेगी। यह ट्रेन भोपाल रेल मंडल के इटारसी स्टेशन पर ठहराव लेकर चलती है। इसके पूर्व 02198 जबलपुर-कोयंबटूर साप्ताहिक की अवधि को 30 दिसंबर 2022 तक और 02197 कोयंबटूर-जबलपुर साप्ताहिक की अवधि को 2 जनवरी 2023 तब बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। यह ट्रेन मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के ओर जाने वाली रेल यात्रियों को सुविधा देती है।

इन स्टेशनों पर रहता है ठहराव

यह ट्रेन जबलपुर से नरसिंहपुर, गाडरवारा, पिपरिया, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक पनवेल, रोहा, खेद, चिपलून, रत्नागिरी, कांकावली, कुदल, थिविल, मडगांव, करवर, कुमटा, मूकांबिका रोड, कुंदपुरा, उड़ुपी, मुल्की, मंगलाैर, कसारागौड़, कन्नूर, कालीकट, शोरानुर और पलक्कड़ होते हुए कोयंबटूर पहुंचती है। पश्चिम मध्य रेल की जानकारी के अनुसार यात्रियों की मांग और उनकी बढ़ती संख्या को देखकर ट्रेनों की अवधि बढ़ाई जाती है, जिससे यात्रियों को तेज रेल यातायात की सुविधा मिलती रहे।

आज से सामान्य होगा भुसावल मंडल पर रेल यातायात

मध्य रेलवे के भुसावल मंडल पर आज से रेल यातायात सामान्य हो जाएगा। मंडल के जलगांव-भुसावल रेलखंड पर तीसरी और चाैथी रेल लाइन के कार्य के चलते जलगांव स्टेशन पर पटरी जोड़ने का कार्य किया जा रहा था। इससे इस मार्ग से निकलने वाली पश्चिम मध्य रेल की 6 ट्रेनों को निरस्त किया गया था। इसके अलावा भुसवाल और जलगांव से होकर चलने वाली 11 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया था।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close