विशेष ट्रेन से शाम 5.30 बजे गुना के लिए रवाना होंगी रेल राज्य मंत्री।

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि।रेल राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश भोपाल पहुंची है। यहां उन्‍होंने डीआरएम कार्यालय में रेलवे के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की। बैठक में यात्री सुविधाओं के विस्तार पर भी चर्चा की गई। यह समीक्षा बैठक दोपहर 3.30 बजे से शुरू हुई, जो एक घंटे चलेगी। इसके बाद वह रानी कमलापति स्‍टेशन पहुंचीं और व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया। यहां से वह शाम साढ़े पांच बजे विशेष ट्रेन से गुना के लिए रवाना हो जाएंगी। उनके साथ रेलवे के अधिकारियों का दल भी जाएगा। गुना में रविवार को यात्री सुविधाओं से जुड़े पूर्ण हो चुके विकास कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा। रेल राज्यमंत्री के साथ भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी समीक्षा बैठक में शामिल हुईं। रेलवे की ओर से डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय व अन्य शाखा अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

रानी कमलापति स्टेशन का किया निरीक्षण

रेल राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश विश्वस्तरीय स्टेशन में शामिल हो चुके रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंची। उनकी विशेष ट्रेन इसी स्टेशन से गुना के लिए रवाना होनी है और वह पहली बार रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से गुजरेंगी। उनकी ट्रेन प्लेटफार्म—1 से रवाना होनी हैं।

इन विकास कार्यों की समीक्षा

रेल राज्यमंत्री दर्शना विक्रम जरदोश ने समीक्षा बैठक में भोपाल रेल मंडल में चल रहे तीसरी रेल लाइन, भोपाल—रामगंजमंडी नई रेल लाइन, रेल लाइनों का दोहरीकरण, भोपाल व निशातपुरा समेत अन्य स्टेशनों के विकास, रेल कारखाना में चल रहे कामकाज समेत यात्री सुविधाओं से जुड़े निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जाना।

गुना में यह होगा

इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए लिफ्ट लगाई हैं। यात्रियों में राष्र्टीय भावना जागृत करने के लिए स्मारक राष्ट्रीय ध्वज लगाया गया है। इसकी ऊंचाई 100 फीट है। इस पर करीब 17 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। लिफ्ट लगाए जाने से स्टेशन पर आने-जाने वाले बुजुर्ग व दिव्यांग यात्रियों को सहूलियत होंगी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local