Bhopal Railway News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कुशीनगर एक्सप्रेस में एक सितंबर से चादर, कंबल व तकिया कवर मिलने लगेंगे। पूर्वाेत्तर रेलवे के लखनऊ जंक्शन रेल मंडल ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नए सिरे से टेंडर जारी कर दिए गए हैं। इस ट्रेन में मार्च के अंत तक यह सुविधा दी जानी थी लेकिन टेंडर नहीं होने के कारण अब तक यह सुविधा नहीं मिल रही है। यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। यह ट्रेन दोनों दिशाओं में भोपाल रेल मंडल से होकर गुजरती है, जो करीब 1693 किलोमीटर का सफर तय करती है, जिसमें 30-30 घंटे का समय लगता है।

यह ट्रेन लखनऊ जंक्शन मंडल की है। नवदुनिया ने मंगलवार के अंक में कुशीनगर एक्स. में पांच माह बाद भी चादर-कंबल की सुविधा नहीं शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद लखनऊ जंक्शन रेल मंडल के अधिकारियों ने यात्रियों को चादर, कंबल व तकिया कवर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से पूछे- आपकी ट्रेन में चादर-कंबल मिल रहे हैं या नहीं

अभी यात्री इसी भरोसे में हैं कि रेलवे ने ट्रेनों में चादर, कंबल व तकिया कवर की सुविधा तो पहले ही शुरू कर दी है। हकीकत यह है कि अब भी कई ट्रेनों में यह सुविधा नहीं मिल रही है। ऐसे में यात्री सफर पर जाने से पहले रेल सुविधा नंबर 139 पर संपर्क कर लें। जब काल जुड़ जाए तो ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात करने के लिए स्टार दबाएं। ग्राहक सेवा प्रतिनिधि को ट्रेन नंबर बताएं, वह आपको उक्त ट्रेन में चादर, कंबल व तकिया कवर मिलने या नहीं मिलने की सूचना उपलब्ध कराएंगे।

कुशीनगर एक्सप्रेस में चादर, कंबल व तकिया कवर देने की प्रक्रिया तेज कर दी हैं। एक सिंतबर से उक्त ट्रेन में यह सुविधा दी जाने लगेगी।

- महेश गुप्ता, जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वाेत्तर रेलवे

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close