Bhopal Railway News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल रेल मंडल के गुना—ग्वालियर रेलखंड के बीच रेल यातायात प्रभावित है। इसका कोई खास असर भोपाल की तरफ आने वाली ट्रेनों पर तो नहीं है लेकिन मंडल से होकर रतलाम व बाकी के स्टेशनों की तरफ गुना होकर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित है। यह रेल खंड तीन अगस्त को देर रात तक चालू कर दिया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक रविवार से लेकर मंगलवार हुई तेज बारिश के कारण शिवपुरी से मोहाना के बीच रेलवे ट्रैक पानी में डूब गया था। इस वजह से कुछ ट्रेनों को रोकना पड़ा था और कुछ को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया था।

ये ट्रेनें हैं प्रभावित

- ट्रेन 01126 ग्वालियर-रतलाम एक्सप्रेस स्पेशल को दो अगस्त को मोहना स्टेशन पर आंशिक निरस्त कर वापस ग्वालियर लाया जा रहा है।

- भोपाल से दो अगस्त को रात में चलने वाली ट्रेन 04197 भोपाल-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल को शिवपुरी स्टेशन पर आंशिक निरस्त कर दिया था। यह ट्रेन तीन अगस्त को ग्वालियर की जगह शिवपुरी स्टेशन से ट्रेन 04198 बनाकर भोपाल के लिए चलाई गई है।

- दौंड से चलकर ग्वालियर को जाने वाली गाड़ी संख्या 04189 दौंड-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल को शिवपुरी स्टेशन पर एक अगस्त की रात रोककर उसमें गाड़ी संख्या 04197 भोपाल-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल के यात्रियों को बैठाकर वापस गुना-बीना के रास्ते ग्वालियर के लिए चलाया गया था।

-रतलाम से चलकर ग्वालियर को जाने वाली गाड़ी संख्या 01125 रतलाम-ग्वालियर एक्सप्रेस स्पेशल को दो अगस्त को रात में परिवर्तित मार्ग वाया गुना-बीना होकर ग्वालियर के लिए चलाया गया है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local