Corona Vaccination in Bhopal: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना से बचाव के टीके की सभी हितग्राहियों को पहली डोज लगाने को लेकर भोपाल लक्ष्य के करीब पहुंच गया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक अब सिर्फ 10 हजार 500 लोगों की पहली डोज बाकी है। यहां पर यह बता दें कि जिले में 18 साल से ऊपर के 19 लाख 50 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। अभी प्रदेश में इंदौर समेत दो जिलों ने सौ फीसद लोगों को पहली डोज लगाने का लक्ष्य पूरा किया है। भोपाल इस मामले में प्रदेश का तीसरा जिला बन सकता है।

टीकाकरण का काम देख रहे एडीएम संदीप केरकेट्टा ने बताया कि भोपाल में दो दिन के भीतर सभी को पहली डोज लगाने का लक्ष्य पूरा हो जाएग। हालांकि, इसके बाद भी बचे हुए लोगों को टीका लगता रहता है। उन्होंने बताया गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने के लिए आंगनबाड़ियों को केन्द्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी टीका लगाया जा रहा है। 30 हजार से ज्यादा कोविशील्ड और कोवैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं।

जिले में कोरोना के दो मरीज मिले

भोपाल में गुरुवार को कोरोना के दो नए मरीज सामने आए हैं। कुल 6430 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। इसके साथ-साथ भोपाल में दो व्यक्ति कोरोना को मात देने में कामयाब भी हुए हैं। इसके एक दिन पहले भोपाल में तीन मरीज मिले थे। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 16 है। उधर, प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 13 मरीज मिले हैं। सबसे ज्‍यादा 05 केस इंदौर में सामने आए।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local