भोपाल, Lockdown in MP। मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, रतलाम और उज्जैन में लगातार मिल रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए यहां 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। इंदौर में 23 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला लिया गया है, जिसमें बाद शनिवार और रविवार को वीकेंड लाकडाउन रहेगा जो सोमवार सुबह 6 बजे 26 अप्रैल को समाप्त होगा। कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय तीनों जिलों की आपदा प्रबंधन समिति द्वारा लिया गया है।

राजगढ़ में भी बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

राजगढ़ में भी कोरोना कर्फ्यू को 26 अप्रैल सुबह 6 बजे बढ़ाया गया है। इस दौश्रान सुबह 6 से 9 व शाम 5 से 7 सिर्फ दूध डेयरी खुल सकेंगी व सब्जी विक्रेताओं को ठेलों पर मोहल्लो में जाकर सब्जी बेचने की अनुमति रहेगी, किराना दुकानों से घरों तक सामान पहुंचाया जा सकता है।

आलीराजपुर में 27 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू

आलीराजपुर जिले में अब 27 अप्रैल की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने पहले 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे कोरोना कर्फ्यू के आदेश जारी किए थे। शनिवार को प्रभारी मंत्री (कोरोना अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण) राजवर्धन सिंह दत्तीगांव की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में इसे 27 अप्रैल की सुबह तक आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

हरिद्वार कुंभ मेले से वापस मध्य प्रदेश लौटने वालों की होगी कोरोना जांच

मध्य प्रदेश से हरिद्वारा कुंभ मेले में स्नान के लिए गए श्रद्धालुओं की वापस लौटने पर कोरोना की जांच की जाएगी। गृह विभाग ने इसे लेकर प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टरों के आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि कुंभ मेले से लौटने वाले श्रद्धालु तुरंत ही कलेक्टर को वापस लौटने की सूचना दें। अन्य नागरिक भी श्रद्धालुओं के आने की सूचना कलेक्टर को दे सकते हैं। जिसके बाद कलेक्टर श्रद्धालुओं को सेल्फ आइसोलेशन या क्वारंटाइन में रहने के निर्देश देंगे।

मायलन इंदौर भेजेगी रेमडेसिविर इंजेक्शन

दवा निर्माता कंपनी मायलन इंदौर में रोज एक से दो हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन भेजेगी। कैलाश विजयवर्गीय ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी बात मायलन कंपनी के उपाध्यक्ष नरेश हसीजा से हुई है। उन्होंने प्रति‍दिन 1000 से 2000 रेमडेसिविर इंजेक्शन इंदौर भेजने का निर्णय लिया है, जो कलेक्टर को सौपें जाएंगी। जिससे तीन दिनों में ही शहर में रेमडेसिविर की कमी दूर हो जाएगी।

इंदौर में सीडपीओ महेश मौर्य का कोरोना से निधन

महिला एवं बाल विकास विभाग इंदौर में पदस्थ सीडीपीओ महेश मौर्य का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। मास्क न पहनने वालों पर वे कई दिनों से कार्रवाई कर रहे थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर महेश मौर्य के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने पुण्यात्मा की शांति व उनके परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की।

कोरोना संक्रमित महिला की मौत पर इंदौर के एमटीएच अस्पताल में हंगामा

इंदौर के एमटीएच अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला मरीज अवंतिका बाई रूनीजा की मौत पर उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस बल मौके पर स्थिति को संभालने के लिए पहुंचा। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन ने सही तरीके से उनका इलाज नहीं किया।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local