फोटो है

भोपाल। नवदुनिया न्यूज

राजधानी के मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर छह पर यात्री अब अपने वाहन लेकर नहीं पहुंच सकेंगे। प्लेटफॉर्म से जुड़ी स्टेशन बिल्डिंग बनाने के काम के लिए प्लेटफॉर्म के बाहर टीन शेड की बाउंड्री बना दी गई है। अब छह नंबर प्लेटफॉर्म पर आने के लिए अल्पना तिराहे के पास एक गेट खुला है। करीब दो साल तक स्टेशन बिल्डिंग का काम चलेगा, तब तक वाहन लेकर आने-जाने वालों को दिक्कत होगी।

पैदल आने वाले यात्री मौजूदा बुकिंग ऑफिस के पास से भी आ सकते हैं, लेकिन चार पहिया और दो पहिया वाहन नहीं आ सकते। छह नंबर प्लेटफॉर्म तक ऑटो भी अब कुछ हिस्से तक ही जा सकेंगे। ऐसे में यात्रियों को करीब 100 मीटर पैदल चलना पड़ेगा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि भवन बनने के बाद स्टेशन बिल्डिंग ग्राउंड फ्लोर में खुली रहेगी। यहां से वाहन प्लेटफॉर्म तक आ सकेंगे। ग्राउंड फ्लोर में ही कुछ हिस्से में बुकिंग ऑफिस बनाया जाएग। ऊपरी मंजिल पर यात्री सुविधाएं रहेंगी। इसमें कैफेटेरिया, वेटिंग हॉल, रिटायरिंग रूम, लॉकर आदि सुविधाएं रहेंगी। बाद में इसके ऊपर भी दो मंजिल और बनाई जाएंगी।

पानी की सप्लाई हो सकती प्रभावित

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह पर स्टेशन बिल्डिंग बनाई जा रही है वहां से पानी की पाइप लाइन निकली है। फिलहाल इसे शिफ्ट करने का काम चल रहा है। अगले महीने से स्टेशन बिल्डिंग का काम शुरू होगा। पाइप लाइन शिफ्ट करने के दौरान पानी की सप्लाई भी स्टेशन में एक-दो घंटे के लिए प्रभावित हो सकती है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local