भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के गुलमोहर क्षेत्र में महिला प्रोफेसर के घर जाकर एक शातिर बदमाश कार की फ्री सर्विसिंग का लालच देकर उनकी कार और मोबाइल फोन लेकर भाग गया। एमबीए कर चुके आरोपित की अंग्रेजी भाषा पर पकड़ और संवाद कौशल के कारण प्रोफेसर उसके झांसे में आ गई थी।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने उसे छह घंटे की मशक्कत के बाद उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह कार की नंबर प्लेट बदलकर उसे बेचने की तैयारी कर रहा था। आरोपित के घर से पुलिस ने दो लाख 80 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। गुलमोहर शाहपुरा निवासी शीना थामस (40) एक कॉलेज में प्रोफेसर हैं। शनिवार शाम उनके पास एक फोन कॉल आया था। फोन करने वाले ऑफर दिया कि घर आकर कार की फ्री सर्विसिंग करने की योजना चल रही है। प्रोफेसर उसकी बातों में आ गई और उसे सोमवार सुबह दस बजे आने को कहा।

सोमवार को शीना के घर वह युवक आया और पेशेवर सर्विसमैन की तरह अंग्रेजी में अपना परिचय दिया। इसके बाद शीना का आधार कार्ड, कार का रजिस्ट्रेशन और चाबी मांगी । ये सब उन्होंने उसे दे दिया। इसके बाद आरापित ने उनका मोबाइल मांगा। शीना ने कारण पूछा तो आरोपित ने बताया उसके कार में एप डाउनलोड करना है।

मोबाइल देने के बाद शीना घर के कामों में व्यस्त हो गई। इधर, आरोपित उनकी कार, मोबाइल और दस्तावेज लेकर फरार हो गया। थोड़ी देर बाद उन्होंने बाहर देखा तो कोई नहीं दिखा। तब उन्होंने पूरा घटनाक्रम अपने सास- ससुर को बताया। वे सीधे शाहपुरा थाने पहुंचे।इसके बाद एसडीओपी अनिल त्रिपाठी और एएसपी संजय साहू मौके पर पहुंचे और आरोपित की तलाश शुरू की।

छह घंटे में बदल दिया कार का हुलिया

एएसपी संजय साहू ने बताया कि आरोपित की कॉल डिटेल निकालकर उसकी लोकेशन ट्रेस की गई। इस आधार पर छह घंटे बाद आरोपित दीपक शर्मा निवासी छत्रपति नगर, अयोध्या नगर को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने नंबर प्लेट बदलने के साथ कार का हुलिया बदल दिया था। वह उसे बेचने की तैयारी में था। आरोपित को पकड़ने में देर होती तो कार हाथ से निकल सकती थी। दीपक के साथी को भी गिरफ्तार किया गया है। उसने दीपक को गुलमोहर तक अपनी बाइक से छोड़ा था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना