Kaali Poster Row: भोपाल(राज्य ब्यूरो)। मध्य प्रदेश सरकार मां काली के विवादास्पद पोस्टर मामले में फिल्म निर्देशक लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी करने का आग्रह करेगी। यह परिपत्र केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा कहते हैं कि झूठी लोकप्रियता के लिए मणिमेकलाई एक वर्ग विशेष को उकसा रही हैं। समाज में वैमनस्यता फैलाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ट्विटर को भी नोटिस देगी। उनसे समाज में वैमनस्यता फैलाने वाले संदेशों को रोकने के लिए कहा जाएगा। ज्ञात हो कि मणिमेकलाई ने वेब सीरीज काली के पोस्टर में देवी काली को सिगरेट पीते और भगवान शिव एवं मां पार्वती को बीड़ी पीते हुए दिखाया है। जिस पर हिंदू धर्मावलंबियों ने कड़ी आपत्ति ली है।

गृहमंत्री ने कहा कि मणिमेकलाई की दूसरी पोस्ट बताती है कि वह जानबूझकर हिंदू वर्ग की धार्मिक भावनाएं आहत कर रही हैं। उनके खिलाफ बुधवार को एफआइआर दर्ज की गई है आगे भी कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी। हम केंद्र सरकार को लिख रहे हैं कि वह मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करें। जिससे आगे की कार्रवाई में सहयोग हो सके। डा. मिश्रा ने कहा कि यह भी देखने में आ रहा है कि विक्षिप्त लोग हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए ट्विटर का टूल की तरह उपयोग कर रहे हैं। इसलिए ट्विटर प्रबंधन को भी पत्र लिखा जा रहा है। ट्विटर से कहा जाएगा कि वह इस तरह की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली पोस्ट को पहले ही स्कैन करने की व्यवस्था करें, ताकि आपत्तिजनक सामग्री ट्विटर पर पोस्ट ही नहीं हो सके।

गृहमंत्री ने कहा कि मेरा विरोध इस बात को लेकर है कि आखिर हिंदुओं को ही साफ्ट टारगेट क्यों बनाया जाता है। अभिव्यक्ति की आजादी केवल हिंदू धर्म को लेकर ही क्यों दिखाई जाती है, किसी और धर्म को लेकर क्यों नहीं कोई हिम्मत जुटाता है। आखिर कब तक ऐसा चलता रहेगा। इसलिए इस तरह के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना जरूरी है।

Koo App

जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रही‌ फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिए मध्य प्रदेश ‌सरकार केंद्र ‌सरकार को पत्र लिखेगी।

View attached media content

- Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 7 July 2022

Koo App

लीना मणिमेकलाई जैसे विकृत मानसिकता वाले लोग धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए ट्वीटर को एक टूल के रूप में उपयोग कर रहे है। मध्य प्रदेश सरकार ट्वीटर को पत्र लिखकर अपने स्तर पर स्क्रीनिंग करके ऐसी पोस्ट को रोकने को कहेगी।

View attached media content

- Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 7 July 2022

Koo App

इच्छाधारी हिंदू राहुल गांधी जी और कमलनाथ जी को चुनाव के समय ही क्यों मंदिर जाना और पूजा पाठ करना याद आता है। @officeofknath

View attached media content

- Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 7 July 2022

Koo App

निकाय चुनाव में हार की बौखलाहट को कांग्रेस अभी से ईवीएम की तरफ ट्रांसफर ना करें। ईवीएम की सुरक्षा के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं।

View attached media content

- Dr.Narottam Mishra (@drnarottammisra) 7 July 2022

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close