शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

MP News Live Updates : स्वास्थ्य विभाग के आयुक्‍त प्रतीक हजेला को हटाने के निर्देश

Wed, 01 Apr 2020 07:25 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. कोरोना वायरस से खरगोन जिले में पहली और प्रदेश में छठवीं मौत।
  2. मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 87 पहुंची।
  3. मरकज से मध्य प्रदेश लौटे लोगों की हो रही जांच।

MP News Live Updates : इंदौर के टाटपट्टी बाखल और सिलावट पुरा में कोरोना वायरस की जांच के लिए गई डॉक्टरों की टीम पर लोगों ने पथराव किया। जिसके बाद टीम वहां से जान बचाकर भागी। जब पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तो पथराव करने वालों ने महिलाओं को आगे कर दिया। घटना के बाद पूरा इलाका सील कर दिया गया है। यहां लोग बिल्डिंग के ऊपर से पत्थर डॉक्टरों पर पत्थर फेंक रहे थे। उधर बड़वानी जिले में भी मेडिकल जांच व जानकारी हेतू गई सीएमएचओ की टीम विरोध के बाद लौट आई। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 6 पहुंच गया है। खरगोन जिले के मरीज की दो दिन पहले इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो हुई थी, उसकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 87 पहुंच गई है। निजामुद्दी की मरकज से प्रदेश लौटे लोगों की जांच की तैयारी की जा रही है। होशंगाबाद जिले में मरकज से आए लोगों को जांच के बाद आइसोलेशन में भेज दिया गया है। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़िए यहां...

01 April 2020
  • 10:01 PM

     इंदौर में डॉक्टर निकली कोरोना पॉजिटिव
     
    इंदौर में गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकली है। यह डॉक्टर कुछ दिन पहले लखनऊ और झांसी होते हुए इंदौर आई थी। बुखार होने की बात कहने पर डॉक्टर का सैम्पल एम्‍स भेजा गया था। वहां से पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ। बताया जाता है कि यह डॉक्‍टर करीब 20 अन्य डॉक्टर्स के संपर्क में आई थी। कई मरीजों का इलाज भी संक्रमण के दौरान करने की बात सामने आ रही है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला डॉक्टर को इलाज के लिए अरबिंदो अस्‍पताल में किया गया भर्ती वहीं संपर्क में आए बाकी डॉक्टर और अन्य के भी लिए जा रहे है सैम्पल। इस डॉक्टर का पति भी लखनऊ में है डॉक्टर।

  • 09:15 PM

    सामान्य प्रशासन विभाग ने कोरोना संक्रमण रोकने के अभियान में जुटे 31 मार्च को रिटायर्ड  हुए कर्मचारियों को 3 महीने की संविदा नियुक्ति देने संबंधी प्रक्रिया जारी कर दी है।

  • 07:25 PM

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 की  समीक्षा बैठक में आयुक्त स्वास्थ्य  प्रतीक हजेला को हटाने के निर्देश दिए । सीएम ने कहा कि कोविड-19 से जुड़े किसी भी प्रकार के प्रबंधन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

  • 04:02 PM

    ग्वालियर:-डीआरडीई से आई 47 मरीजों की कोरोना की रिपोर्ट। सभी मरीज निगेटिव पाए गए है। शहर मे आज कोई पाजिटिव मरीज नही मिला है। बीएसएफ अधिकारी की पत्नी की रिपोर्ट भी निगेटिव आई, कुल 33 सैंपल BSF से गए थे, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव।

  • 02:24 PM

    मरकज में शामिल होकर लौटे दो लोगों को अस्पताल में आइसोलेट किया गया

    शहडोल। दिल्ली में आयोजित मरकज में शामिल होकर लौटे दो लोगों को जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में आइसोलेट किया गया है। डॉ धर्मेंद्र द्विवेदी ने बताया है कि जिले से तकरीबन 5 लोगों के मरकज में शामिल होने की जानकारी मिली है। अभी फिलहाल बुधवार को दो लोगों को आइसोलेट किया गया है यह दोनों लोग 6 मार्च को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे वहां से 10 तारीख को वापस आए हैं। इन दोनों लोगों ने बुधवार को अपनी यहां जांच कराई और इनको आइसोलाइट कर दिया गया है बताया गया है कि एक व्यक्ति बुढार का भी है जो इस आयोजित आयोजन में शामिल होने के लिए गया था उसे भी भर्ती कराया जाएगा । अभी 2 लोगों की और जांच होना बाकी है और इनका नाम पता की जानकारी जुटाई जा रही हैं।

  • 01:24 PM

    भोपाल से परिवार सहित भिंड जा रहे एएसआई की कार दुर्घटना में मौत

    भोपाल से पोती का मुंडन करवाने परिवार सहित भिंड जा रहे एएसआई रामशंकर शर्मा की कार दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक एएसआई अपने बहू और बेटे व पोते-पोती सहित कार में भिंड की ओर जा रहे थे, कार उनका बेटा चला रहा था। इसी दौरान चाचौड़ा के पास कार खाई में गिर गई। इसमें मौके पर ही एएसआई शर्मा की मौत हो गई, परिवार के चार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

  • 01:14 PM

    ग्वालियर में पत्रकार को पीटने वाले तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

    ग्वालियर के चेतकपुरी में कवरेज करने गए पत्रकार को पुलिसकर्मियों ने पीट दिया था। इस मामले में एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। उधर ग्वालियर के फूलबाग में कार सवार ने एक युवक को टक्कर मार दी, गंभीर रूप से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना के बाद पुलिस ने कार सवार को थाटीपुर इलाके में पकड़ लिया।

  • 01:08 PM

    बालाघाट के जिला अस्पताल में रक्तदान

    बालाघाट में लॉकडाउन की स्थिति में जिला अस्पताल की ब्लड यूनिट में ब्लड की समस्या उत्पन्न ना हो इसके लिए विहिप के सदस्य रक्तदान कर रहे हैं। बुधवार को 8 पदाधिकारियों ने रक्तदान किया, रक्त की समस्या से जूझ रही पांच वर्षीय बालिका को बी पाजिटिव बल्ड उपलब्ध करवाया गया।

  • 01:05 PM

    डॉ अशोक कुमार भार्गव को शहडोल संभाग का अतिरिक्ति प्रभार

    रीवा संभाग के संभागायुक्त डॉ अशोक कुमार भार्गव को शहडोल संभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है। कमिश्नर भार्गव बुधवार को शहडोल पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी को लेकर भी प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

  • 12:45 PM

    निजामुद्दीन से नीमच आए 10 लोगों को किया क्वारेंटाइन

    नीमच शहर के घंटाघर के पास छोटी मंडी में हजरत निजामुद्दीन ने आए 10 महिला- पुरुषों को जांच के बाद जिला अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया है। गौरतलब है कि निजामुद्दीन के मरकज से लौटो लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है, ऐसे में वहां से आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है।

  • 11:51 AM

    विदिशा के सिरोंज के चार लोग हुए थे मरकज में शामिल

    मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के सिरोंज के चार लोग निजामुद्दीन की मरकज में शामिल हुए थे। जिला प्रशासन इनकी तलाश कर रहा है। यह संभावना भी जताई जा रही है कि ये चारों अभी भोपाल में ही हैं। वहां भी इनकी तलाश की जा रही है।

  • 11:48 AM

    खरगोन जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत

    खरगोन जिले के धरगांव के एक मरीज की तीन दिन पहले अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। आज आई उसकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। कलेक्टर गोपालचंद डाड ने धरगांव के आस-पास 3 किमी क्षेत्र को सील कर दिया गया है। यहां सभी लोगों की जांच की जाएगी। प्रशासनिक और स्वास्थ्य अमला यहां पहुंच गया है। उधर खरगोन जिला अस्पताल में उस मरीज की जांच करने वाले स्टॉफ को आइसोलेट रहने के निर्देश दिए गए हैं। इंदौर के एमवाय अस्पताल में 30 मार्च को मरीज की मौत हो गई थी, जिला अस्पताल से उसे 29 मार्च को रेफर किया गया था।

  • 11:40 AM

    विदिशा में मोबाइल पर डॉक्टरों से संपर्क कर सकेंगे मरीज

     विदिशा जिला भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं कलेक्टर डॉक्टर पंकज जैन के मार्गदर्शन में चेयरमैन डॉक्टर सुरेश गर्ग के नेतृत्व में कोरोना के संक्रमण काल में कोरोना व अन्य मरीजों को चिकित्सक परामर्श हेतु चिकित्सा प्रकोष्ठ का गठन किया है। प्रकोष्ठ में डॉक्टर सचिन गर्ग 94251 35435 डॉक्टर जीके महेश्वरी 9425 483315 डॉक्टर बीपी मेहरा 94251 48570 डॉक्टर श्रेयस पितलिया 9893360688 डॉक्टर राजेश बंसल 98275 32135 मनोनीत किए गए हैं। आम नागरिक नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श के लिए उक्त नंबर पर संपर्क कर सकेंगे। जिला कार्यकारिणी के अन्य सदस्य भी सहयोग करेंगे।

  • 11:39 AM

    मरकज से होशंगाबाद लौटे 13 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण

    मरकज जमात से लौटे 13 लोगों का होशंगाबाद में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें 11 लोग होशंगाबाद और बुदनी से हैं जो सिरोंज मरकज जमात से लौटे हैं। एक-एक व्यक्ति सोहागपुर और पिपरिया से हैं जो दिल्ली मरकज से लौटे हैं। सभी का स्वास्थ्य सामान्य पाया गया है, सभी को होम आइसोलेट किया गया है। कलेक्टर धनंजय सिंह भदौरिया का कहना है कि जांच जारी है।

बड़ी खबरें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK