- अंडर पास का काम अगले माह शुरू होने की उम्मीद, डीआरएम ने निरीक्षण किया

संत हिरदाराम नगर। नवदुनिया प्रतिनिधि

भोपाल रेल मंडल भविष्य में संत हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन के कैंप नंबर 12 छोर पर भी प्रवेश द्वार बनाएगा। फाटक रोड पर स्वीकृत अंडर पास का काम अगले माह से शुरू हो जाएगा। स्टेशन को फाटक रोड से जोड़ने के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने पर भी विचार किया जाएगा।

डीआरएम उदय बोरवणकर ने शुक्रवार को फाटक रोड पर प्रस्तावित अंडर पास के लिए स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने वरिष्ठ मंडल इंजीनियर सुशील कुमार के साथ स्टेशन के विकास पर भी चर्चा की। भविष्य में दूसरे प्रवेश द्वार के निर्माण की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया। वर्तमान में एक ही प्रवेश गेट है। सीटीओ एवं पटरी पार कालोनियों के रहवासियों को लंबा रास्ता तय कर स्टेशन पर आना पड़ता है। रामगंज मंडी से संत हिरदाराम नगर तक तीसरी रेलवे लाइन प्रस्तावित है। इस लाइन का काम पूरा होने के साथ ही नया प्रवेश गेट बनाने की योजना है। डीआरएम ने फाटक रोड के पास रेलवे की नर्सरी में पौधारोपण किया। इस नर्सरी में 325 पौधे रोपे गए हैं।

फाटक रोड तक वैकल्पिक मार्ग का सुझाव

डीआरएम के आगमन पर कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष कन्हैयालाल इसरानी एवं बोरवन क्लब के अध्यक्ष जगदीश आसवानी ने स्टेशन के विकास से संबधित सुझाव दिए। श्री इसरानी ने कहा कि रेलवे क्वार्टर से फाटक रोड तक वैकल्पिक मार्ग बनना चाहिए। इससे रोड पर अतिक्रमण नहीं होगा और भविष्य में स्टेशन रोड से ट्रेफिक का बोझ कम होगा। हालांकि इस पर अंतिम सहमति नहीं बन सकी है।

फोटो- मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने बैरागढ़ में रेलवे नर्सरी में पौधरोपण किया।

-

सिंधी समाज ने झूलेलाल मंदिरों में दीप जलाकर खुशियां मनार्ई

संत हिरदाराम नगर। अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बनने की घोषणा पर सिंधी समाज ने प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रमुख राष्ट्रीय संस्था भारतीय सिंधु सभा के आह्वान पर बैरागढ़ सहित राजधानी के विभिन्न झूलेलाल मंदिरों में घी के दीप प्रज्जवलित कर खुशियां मनाई गईं।

सिंधु सभा के राष्ट्रीय महामंत्री भगवानदास सबनानी ने एच वार्ड स्थित मंदिर में दीप प्रज्जवलित करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास होना हमारे लिए गौरव एवं गर्व की बात है। सभा ने मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी एवं उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार माना। इस मौके पर महिला शाखा की प्रदेशाध्यक्ष कविता इसरानी, गुरदास रामचंदानी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। पंचवटी स्थित झूलेलाल मंदिर में भी दीप प्रज्जवलित किए गए। सिंधी समाज ने घरों में दीप जलाकर प्रसाद बांटा।

फोटो- झूलेलाल मंदिर में दीप प्रज्जवलित किए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020