भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल-आंबेडकर नगर एक्सप्रेस सोमवार को नहीं चलेगी। यह ट्रेन भोपाल से इंदौर के आंबेडकर नगर स्टेशन के बीच चलती है। दाहोद से भोपाल के बीच चलने वाली दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस को भी आंशिक निरस्त किया है। यह ट्रेन उज्जैन से भोपाल के बीच रद रहेगी। इस ट्रेन को दाहोद से उज्जैन के बीच ही चलाया जाएगा। रेलवे ने सुजालपुर-काला पीपल स्टेशनों के बीच सुधार कार्यों के चलते उक्त निर्णय लिया है। वहीं आगरा रेल मंडल के मथुरा-पलवल के बीच रेल हादसे के कारण रविवार श्रीधाम एक्सप्रेस, गोवा एक्सप्रेस समेत जिन ट्रेनों को बदले हुए मार्ग से चलाने का निर्णय लिया था, इन सभी ट्रेनों को रेलवे ने यथावत निर्धारित मार्ग से ही चलाया है। ये ट्रेनें तय समय से एक से डेढ़ घंटे की देरी से चलाई गई है। इधर, सोमवार को रायगढ़ से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस को भी रद किया है। हजरत निजामुद्दीन से चलने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस के देरी से चलने की वजह से रैक समय पर नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते उक्त ट्रेन को निरस्त किया है। यह भोपाल नहीं आएगी।

भोपाल एक्सप्रेस 31 जनवरी तक नहीं चलेगी

भोपाल से बिलासपुर के बीच चलने वाली भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 31 जनवरी निरस्त रहेगी। इस ट्रेन को 10 जनवरी से 22 जनवरी से निरस्त किया है। रेलवे ने बिलासपुर रेल मंडल में चल रहे सुधार कार्यों के चलते उक्त ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय लिया है।

- ट्रेन 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 30 जनवरी तक और ट्रेन 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 23 से 31 जनवरी तक निरस्त रहेगी।

- ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 26 जनवरी को और ट्रेन 22170 संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 27 जनवरी को निरस्त रहेगी।

एनटीईएस पर स्थिति देखने के बाद जाएं स्टेशन

रेल यात्रा पर निकलने वाले रेल यात्रियों को रेलवे की तरफ से सलाह दी है कि यात्रा करने से पहले नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पर संबंधित ट्रेन के चलने की स्थिति देख लें। उसके अनुरूप स्टेशन जाएं ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके। यात्री रेल सुविधा नंबर 139 पर भी काल करके ट्रेनों से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local