- रविवार को भोपाल से होकर जाने वाली जयपुर-सिकंदराबाद एकसप्रेस का मामला

- यात्रियों को अतिरिक्त 25 रुपए देकर खरीदना पड़ता है न्यू अमरावती स्टेशन का टिकट

- तब ट्रेन में करते हैं भोपाल से चांदूर बाजार का सफर

- भोपाल स्टेशन पर रविवार को भी कई यात्री परेशान हुए

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

भोपाल से प्रत्येक रविवार होकर गुजरने वाली जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस चांदूर बाजार स्टेशन पर रूकती है। लेकिन इस ट्रेन में भोपाल से चढ़ने वाले यात्रियों को जनरल का टिकट ही नहीं मिलते। रविवार को भी दर्जनों यात्रियों को टिकट नहीं मिले। इसके कारण यात्रियों को 25 रुपए अतिरिक्त खर्च कर न्यू अमरावती का टिकट खरीदना पड़ा। तब जाकर यात्री ट्रेन में चढ़े और न्यू अमरावती से पहले चांदूर बाजार स्टेशन पर उतरे।

महाराष्ट्र के कुरलपूर्णा के पारन राव गुलसुंदरे अपनी पत्नी सीता गुलसुंदरे और बहू पार्वती गुलसुंदरे के साथ गुरुवार भोपाल आए थे जो रविवार सुबह भोपाल स्टेशन पहुंचे। ये तीनों यात्री जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस (19713) से वापस लौट रहे थे। इन्होंने टिकट काउंटर पर जाकर भोपाल से चांदूर बाजार का टिकट मांगा। लेकिन टिकट काउंटर से उन्हें टिकट देने से मना कर दिया। पूछने पर बताया कि भोपाल से चांदूर बाजार का टिकट नहीं मिलता। यात्री पारन राव गुलसुंदरे के मुताबिक उसने टिकट काउंटर पर बताया कि वे दो सप्ताह पहले ही भोपाल आए थे और लौटते समय वे जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस से ही गए थे। तब उन्हे टिकट दिया गया था, अब क्यों नहीं दिया जा रहा है। इस पर टिकट काउंटर पर बैठे रेलकर्मी ने उन्हें हड़का दिया। उनका कहना है कि वे अकेले ही परेशान नहीं हुए, बल्कि टिकट नहीं मिलने से 150 यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

हबीबगंज से मिलता है तो वहां जाओ, यहां क्यों आए

यात्रियों का आरोप है कि रेलकर्मी को बताया गया कि इसी ट्रेन में हबीबगंज से चांदूर बाजार का टिकट मिलता है। ट्रेन का वहां पर स्टापेज भी है। इस पर रेलकर्मी ने कह दिया कि यहां क्यों आए हो। हबीबगंज स्टेशन से टिकट मिलता है तो वहीं जाना था। इतने में सुबह 9 बजे ट्रेन आने का अनाउंसमेंट हो गया। इस पर यात्री घबरा गए और मजबूरी में 155 रुपए चुकाकर न्यू अमरावती का टिकट खरीदकर ट्रेन में चढ़े। जबकि भोपाल से चांदूर बाजार का किराया 130 रुपए लगता है।

पहले भी नहीं मिलते थे टिकट

यात्रियों के आरोप है कि एक महीने पहले तक जयपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में भोपाल से चांदूर बाजार का टिकट नहीं मिलते थे। जब उन्होंने रेलवे में शिकायत दर्ज कराई थी तो मिलने लगे थे। लेकिन रविवार को फिर टिकट नहीं मिले। इसके कारण दर्जनों यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close