भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि)।राजधानी के इकबाल मैदान पर रैली कर धार्मिक भावनाएंं भड़काने के आरोप में पुलिस ने भोपाल मध्य से विधायक और कांग्रेस नेता आरिफ मसूद के तीन औैर साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आरिफ मसूद सहित 7 लोगों को आरोपित बनाया गया था। 6 आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब सिर्फ आरिफ मसूद की गिरफ्तारी बाकी है।

तलैया थाना पुलिस ने सोमवार दोपहर को मसूद के तीन साथियों को गिरफ्तार किया है। कुछ दिन पहले ही तीन अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। तलैया थाना पुलिस के मुताबिक पूर्व पार्षद शावर मंसूरी, अकील रहमान और मोहम्मद सालार को सोमवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया है। अब इस मामले में विधायक आरिफ मसूद की गिरफ्तारी बाकी है।

उनकी अग्रिम जमानत अर्जी पहले ही जिला अदालत ने खारिज कर दी है। गौरतलब है कि फ्रांस में हुई एक शिक्षक की हत्या को वहां के राष्ट्रपति ने गलत ठहराया था। आरिफ मसूूद ने भोपाल के इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन कर करीब 2 हजार लोगों को इकठ्ठा किया और फ्रांस के राष्ट्रपति का पुतला और फ्रांस का झंडा जलाया था। इस प्रदर्शन में मसूूद ने धमकी दी थी कि केंद्र और राज्य की हिंदूवादी सरकार ने फ्रांस का विरोध नहीं किया तो हिंदुस्तान की ईंट से ईंट बजा देंगे।

इस मामले में पहले पुलिस ने सिर्फ धारा 144 के उल्लंघन का मामला ही दर्ज किया था। बाद में विवाद बढ़ा तो मसूद सहित 7 लोगों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया गया। जिला प्रशासन ने खानूगांव स्थित आरिफ मसूद के कॉलेज पर भी कार्रवाई की थी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local