नेपानगर (बुरहानपुर)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बुरहानपुर के निर्देश पर नेपानगर के पीएलवी द्वारा आइटीआइ कालेज में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। छात्राओं से रूबरू होकर उन्हें बताया कि भारत में हर साल 24 जनवरी को समाज में समानता लाने के लिए भारत सरकार ने राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरुआत की थी। इस अभियान का उद्देश्य लड़कियों को जागरूक करना है। इसके साथ ही लोगों को यह बताना है कि समाज के निर्माण में महिलाओं का समान योगदान है। महिला बाल विकास नेपानगर की पर्यवेक्षक प्रगति खराड़िया ने बालिका दिवस पर बालिकाओं के महत्व को समझाते हुए अपने विचार रखे। इसमें बताया कि इसकी शुरूआत महिला व बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार ने साल 2008 में की थी। सेव द गर्ल चाइल्ड, चाइल्ड सेक्स रेश्यो और बालिकाओं के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षित वातावरण बनाने सहित जागरूकता कार्यक्रम शामिल है। वहीं बालिकाओं से जुड़ी बातों से अवगत कराया। इस दौरान पीएलवी एलएल लौवंशी, सैयद शहाद अली व कॉलेज स्टाफ मौजूद था।

चाइल्ड लाइन ने मनाया राष्ट्रीय बालिका दिवस

बुरहानपुर। केडीएसएस द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन बुरहानपुर द्वारा सोमवार को ग्राम नेर शासकीय माध्यमिक शाला परिसर में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम किया गया। टीम मेंबर मयूर महाजन द्वारा छात्र छात्राओं को चाइल्ड लाइन की जानकारी देकर कहा गया कि कोई भी बच्चा मुसीबत में दिखे तो तत्काल चाइल्ड लाइन 1098 पर संपर्क करें। अभिलाषा चौबे ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दी। छात्र छात्राओं के बीच कुर्सी रेस प्रतियोगित कराई गई तथा चयनित तीन छात्राओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार वितरित किए। प्रधान पाठक ज्ञानेश्वर महाजन, शिक्षक धनराज महाजन, शिल्पा बुज्वल आदि मौजूद थे। संचालन मयूर महाजन ने किया।

अंबाड़ा संकुल के शिक्षकों को नहीं मिला एरियर्स

नेपानगर। लंबे समय अंबाड़ा संकुल के शिक्षकों, अध्यापकों को एरियर्स की राशि का भुगतान नहीं किया गया है, जबकि भातखेड़ा, नेपानगर सहित अन्य संकुलों में शिक्षकों को भुगतान कर दिया गया है। शिक्षकों का कहना है कि लंबे समय से बिल पेंडिंग करके रखे गए थे। काफी समय से विभिन्ना संकुलों के शिक्षक मांग कर रहे थे तब कहीं जाकर नेपानगर, भातखेड़ा सहित अन्य संकुलों में जनजातीय विभाग की ओर से एरियर्स का भुगतान किया गया, लेकिन अब तक अंबाड़ा संकुल के एक भी षिकायत को एरियर्स की राषि का भुगतान नहीं किया गया। शिक्षकों ने मांग की है कि जल्द से जल्द राशि का भुगतान किया जाना चाहिए।

नेपानगर मंडल में कार्यकर्ताओं का डाटा अपडेट किए

भाजपा की बूथ विस्तारक योजना के तहत सोमवार को नेपागनर मंडल के बूथ क्रमांक 81-85 में बुरहानपुर अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष व मंडल विस्तारक ईश्वर चौहान की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं का डाटा अपडेट किया गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह चौहान, मधु चौहान, पार्षद ज्ञानेश्वर महाजन, राजू चौकसे, सुभाष मराठे, प्रताप ठाकुर ने बूथ का निरक्षण कर पंजी में कार्यकर्ताओं की जानकारी मोबाइल एप पर अपडेट किए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local