दमोह। शहर पिछड़ा वर्ग कांग्रेस एवं कि सान कांग्रेस के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को रेलवे प्लेटफार्म टिकट की मूल्य वृद्धि के विरोध में देश के रेल मंत्री के नाम स्टेशन प्रबंधक का ज्ञापन सौंपा गया।

जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष धरमवीर राय ने बताया कि हाल ही में रेलवे प्रशासन द्वारा रेलवे प्लेटफार्म टिकटों की कीमत में अत्यधिक वृद्धि की है, जिससे आम जनमानस पर आर्थिक बोझ बढ़ेगा। मूल्य वृद्धि के पहले इसके पीछे कोरोना संकट को रोकने के लिए प्लेटफार्म पर भीड़ न पड़े इस कारण से मूल्य वृद्धि को कारण बताया गया है, जो कि पूर्णता है निराधार है और जनहित के विरोध में, इसलिए मूल्य वृद्धि का निर्णय वापस लिया जाना चाहिए। कि सान कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा, जिला संगठन मंत्री सतीश जैनने बताया कि सरकार द्वारा रेलवे के निजीकरण की कार्‌रवाई कर रही है, जिसमें 109 प्राइवेट ट्रेनों के संचालन के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं, साथ ही कई स्टेशनों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी चल रही है, इससे निजी कंपनियों का हस्तक्षेप जनहित के सार्वजनिक उपक्रम में बढ़ेगा तथा उनके द्वारा आम जनमानस से मनमाने तरीके से वसूली की जाएगी।

रेलवे उपक्रम से हजारों की संख्या में कमजोर आर्थिक परिस्थिति के लोग सफर करते हैं, इस तरह के निर्णय से उन सभी के हितों पर कु ठाराघात होगा, इसलिए उनकी मांग है कि इन दोनों निर्णय को पुनर्विचार कर वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि दमोह का प्रसिद्ध कु ंडलपुर तीर्थ क्षेत्र है। साथ ही आसपास भी कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों के धार्मिक और पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है। वर्ष 2005 में दमोह कु ंडलपुर पन्ना रेलवे लाइन का सर्वे कार्य पूर्ण कि या गया था। तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव द्वारा मध्य प्रदेश सरकार को अंशदान की परीक्षा के साथ निवेदन कि या गया था, लेकि न मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस प्रोजेक्ट मे रुचि नहीं दिखाई गई और अंशदान से इनकार करने कारण आज तक यह प्रोजेक्ट अधूरा पड़ा है। इस रेलवे के लाइन प्रारंभ हो जाने से आवागमन सुगम होगा तथा बुंदेलखंड क्षेत्र की विकास की संभावना बढ़ेगी।

इस रेलवे लाइन को कें धीय बजट से स्वीकृत कराने का लिए कार्रवाई की जाए। यदि उनकी मांगों पर शीघ्र ही विचार नहीं कि या गया तो कांग्रेस द्वारा आंदोलन कि या जाएगा ज्ञापन सौंपने वालों में सेवादल अध्यक्ष वीरेन्ध ठाकु र, पप्पू कसोटिया, पप्पू कु छवाहा, इसाक कु रैशी, भरत अहिरवार, अजय जाटव, अनिल जैन, अनसार खान, धर्मेन्ध अहिरवार, हरिराम राय के अलावा अनेक कांग्रेसी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags