दमोह, नईदुनिया प्रतिनिधि। दमोह में मकान पर गिट्टी से भरा डंपर पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। एक दूसरे हादसे में एक अन्य युवक की मौत मिलाकर दोनों हादसों में कुल 5 लोग मृत हुए हैं। बटियागढ़ ब्लॉक के आजनि टपरिया गांव में जिस मकान पर गिट्टी से भरा डंपर पलटा है उसमें तीन बच्चों सहित डंपर में बैठे एक युवक की मौत हुई है। डंपर का चालक मौके से भाग गया था। रात में ही पथरिया विधायक रामबाई परिहार जिला अस्पताल पहुंची थी और घायलों की जानकारी ली थी। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले की शीघ्र ही जांच कर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है।

दूसरी घटना में देरशाम बाइक से अपने घर फुटेरा जा रहे दो बाइक सवार युवकों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। वहीं रात 10 बजे बटियागढ़ थाना क्षेत्र के आजनी गांव की टपरिया इलाके में एक गिट्टी से भरा डंपर एक घर पर पलट गया जिसमें ट्रक ड्राइवर व क्लीनर के अलावा घर में मौजूद छह लोग गंभीर घायल हो गए हैं। जिला अस्पताल में लाने पर कुछ देर बाद घर के तीन सदस्यों की मौत हो गई घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

पहला मामला नरसिंहगढ़ चौकी के समीप पिपरिया गांव के पास का है जहां एक अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मारी दी, बाइक सवार एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। नरसिंगढ़ पुलिस को जानकारी लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां घायल का उपचार जारी है। घायल फुटेरा गाव के रहने वाले हैं। हादसे में अनिल पिता बलराम अहिरवार की मौत हो गई है वही घायल संतु पिता गन्नू अहिरवार को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है, जिसकी हालत नाजुक है। यह युवक दमोह से वापस फुटेरा जा रहे थे, बीच रास्ते में हादसा हो गया। पुलिस के सामने बड़ी चुनौती है कि अज्ञात वाहन को आखिर कैसे ढूंढा जाए, क्योंकि इस मार्ग पर 24 घण्टे वाहनों का आवागमन लगा रहता है।

वही दूसरा मामला रात करीब 10 बजे बटियागढ़ के अंजनी की टपरिया क्षेत्र का है। जहां पर एक गिट्टी से भरा डंपर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने एक घर के ऊपर पलट गया। घर में 5 लोग मौजूद थे और सभी डंपर की चपेट में आ गए। बटियागढ़ टीआई मनीष मिश्रा ने बताया ट्रक चालक व क्लीनर के अलावा घर में सो रहे पांच लोगों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई है और एक महिला और एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है। वही मृतकों में आकाश पिता हरिराम अहिरवार 18 वर्ष, ओमकार पिता हरि राम अहिरवार 14 वर्ष, मनीषा पिता हरिराम अहिरवार 16 वर्ष की मौत हो गई। तीनों शव को शव गृह में रखवा दिया है जिनका आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local