Guna Accident : गुना, नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर से होकर गुजरे एनएच 46 पर बुधवार-गुरुवार रात को एक कंटेनर और बस में जोरदार टक्कर हुई। इस हादसे में कंटेनर में सवार 9 मजदूरों की मौत हो गई और 49 के करीब घायल हुए हैं। यह सभी मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश अपने घर जा रहे थे। हादसा रात को करीब 2 बजे हुआ। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर तत्काल प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी पहुंच गए। सभी घायल मजदूरों को एंबुलेंस और पुलिस की एफआरबी गाड़ियों से इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। यह भी बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर ने इनसे 3-3 हजार रुपए लिए थे।

मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए मजदूरों के परिवार को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। मृतकों में इब्राहिम पुत्र शेर अली उम्र 18 वर्ष निवासी प्रतापगढ़ जिला उन्नाव, अजीत पुत्र राजकुमार कोरी उम्र 20 वर्ग निवासी जानकीगंज जिला उन्नाव, अर्जुन पुत्र भोला कोरी उम्र 21 वर्ष निवासी कैरो जिला रायबरेली, वसीम पुत्र हाफिज खां उम्र 23 वर्ष निवासी सैनी बाजार जिला रायबरेली, रमेश पुत्र रामप्रसाद उम्र 43 वर्ष निवासी भगवंत नगर जिला उन्नाव व सुधीर पुत्र उमेश चंद्र उम्र 22 वर्ष निवासी निडोली जिला रायबरेली के नाम सामने आये हैं।अन्य दो लोगों की शिनाख्त भी की जा रही है। एएसपी टीएस बघेल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि यह सभी मजदूर महाराष्ट्र के मुंबई से आए थे और उत्तर प्रदेश में रायबरेली व उन्नाव स्थित अपने घर जा रहे थे।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान महाराष्‍ट्र से उत्तर प्रदेश और बिहार जा रहे मजदूर मध्य प्रदेश से होकर गुजर रहे हैं। इस दौरान मजदूरों के सड़क हादसों में जान गंवाने की लगातार खबरें आ रही हैं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local