ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने भोपाल जा रहे पनीर को रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। नमूने लेने के बाद नौ क्विंटल पनीर जप्त कर लिया गया है। यह पनीर मुरैना में तैयार किया गया था। ट्रेन के माध्यम से भोपाल भेजा जाना था, जिसे बुक कराने के लिए स्टेशन लाया गया। अब विभाग को जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मुरैना से पनीर आया है, जो भोपाल भेजा जा रहा है। इस सूचना के आधार पर 20 मई रात 11 बजे खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां पर एमपी 33 जी 0638 गाड़ी खड़ी हुई थी, जिसमें 15 पेटियों में 9 क्विंटल पनीर रखा हुआ था। मौके पर न गाड़ी का ड्राइवर मिला और न पनीर का मालिक। मा्ैके पर पड़ाव थाना पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद गाड़ी का ड्राइवर मिल गया, उसने अपना नाम शंकर सिंह प्रजापति बताया। ट्रक को थाने ले जाया गया। वहां पर ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने बताया कि पनीर का मालिक सोनी निवासी मुरैना है। उसने भोपाल के लिए पनीर बुक कराने भेजा था। पनीर का मालिक साथ नहीं आया था, वह मुरैना में है। मालिक का डेढ़ घंटे तक इंतजार किया गया। जब नहीं आया तो पेटियों को खोला गया। तीन नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा गया। पनीर के नमूने लेने के बाद इसे जब्त कर लिया गया। इसकी कीमत 2 लाख 33 हजार 220 रुपये है। पनीर की रिपोर्ट आने के बाद मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

स्टेशन पर बंद हुआ एस्केलेटर, मरम्मत हुई शुरूः रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर लगा हुआ एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ियां) शनिवार की सुबह अचानक थम गईं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एस्केलेटर बंद होने की सूचना पर रेलवे के तकनीकी अमले ने इसे खोलकर मरम्मत शुरू कर दी है, लेकिन दिनभर एस्केलेटर बंद होने के कारण यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए सीढ़ियों का उपयोग करना पड़ा। इसके चलते यात्री गर्मी में सामान ढोकर पसीना-पसीना होते नजर आए।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close