ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे उपद्रवी सबसे ज्यादा नुकसान रेलवे की संपत्ति को ही पहुंचा रहे हैं। बिहार व तेलंगाना में इन उपद्रवियों ने ट्रेनों में आग लगा दी और ट्रैक जाम तक कर दिया। इसको देखते हुए रेलवे ने ग्वालियर में भी अलर्ट घोषित कर दिया है। यहां मुख्य रेलवे स्टेशन सहित आसपास के रायरू, सिथौली, पनिहार स्टेशनों पर भी रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों को तैनात कर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। गत गुरुवार को बिरलानगर और ग्वालियर स्टेशन पर उपद्रवी उत्पात मचा चुके हैं।

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर लगातार तीसरे तीन प्लेटफार्म से लेकर रेलवे ट्रैक ही नहीं, बल्कि रायरू, सिथौली व ग्वालियर-शिवपुरी रेल ट्रैक के पनिहार रेलवे स्टेशन तक आरपीएफ के जवान निगरानी रखे हुए हैं। ट्रैक से गुजरने वाले लोगों पर न सिर्फ नजर रखी जा रही है, बल्कि रेलवे ट्रैक पर बिना कारण घूमते मिल रहे लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई कर हवालात पहुंचाया जा रहा है। गुरुवार जैसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से लेकर दस किलोमीटर लंबे अप व डाउन रेल ट्रैक पर आधा सैकड़ा से अधिक आरपीएफ जवानों को संदिग्धों पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया है।

रेलवे स्टेशन के दोनों सर्कुलेटिंग एरिया के एंट्री प्वाइंट के साथ ही सबवे से आने व जाने वालों पर सिविल पुलिस बल विशेष रूप से नजर रख रहा हैं। दोनों ही प्वाइंटों पर सख्ती से जांच के बाद ही सिर्फ टिकटधारी यात्रियों व प्लेटफार्म टिकट वालों को ही स्टेशन पर प्रवेश दिया जा रहा है। दो दर्जन से अधिक जीआरपी के जवानों को भी सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। साथ ही चारों प्लेटफार्म पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close