-डबरा-अनंतपेठ आंतरी रेल खंड के बीच किया जाएगा काम

Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। उत्तर मध्य रेलवे आंतरी से डबरा रेल खंड पर 17 जून को तीसरी लाइन का इलेक्ट्रोनिक इंटरलाकिंग करने जा रहा है। इससे रेल यातायात प्रभावित रहेगा। झांसी मंडल ने मेमू ट्रेन को रद् किया है, जबकि कुछ ट्रेनों को रोका जाएगा। इस कारण दोपहर में ट्रेन लेट आएंगी। यदि इन ट्रेनों से सफर करना चाहते हैं तो टाइम टेबल देखकर घर से निकलें, नहीं तो स्टेशन पर इंतजार करना होगा।

गाड़ी संख्या 11807 वीरांगना लक्ष्मी बाई-आगरा कैंट मेमू, व 11808 आगरा कैंट- वीरांगना लक्ष्मी बाई मेमू रद्द रहेगी। 11077 जम्मूतवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस को डबरा के मध्य 70 मिनट तक रोका जाएगा। 12137 फिरोजपुर-मुंबई सी.एस.टी पंजाब मेल को डबरा के मध्य 60 मिनट तक रोका जाएगा। 12687 मदुरई-चंडीगड़ एक्सप्रेस को बरा के मध्य 50 मिनट तक रोका जाएगा। गाड़ी संख्या 19665 खजुराहो-उदयपुर को 80 मिनट देरी से चलाया जाएगा। गाड़ी 12279 वीरांगना लक्ष्मी बाई-नई दिल्ली ट्रेन को 30 मिनट देरी से पुनर्निर्धारण किया जाएगा। इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं।

ट्रैनों के रैक दुरुस्त करने का काम शुरूः अग्निपथ योजना को लेकर हुए उपद्रव के दौरान स्टेशन पर दो ट्रेनों के रैक के डिब्बों के कांच तोड़ दिए, सबसे ज्यादा रतलाम ग्वालियर इंटरसिटी प्रभावित हुई। इसलिए ट्रेन को रद् करना पड़ा। एसी कोच में कांच ही नहीं बचे थे। इसके चलते ट्रेन को रवाना करना मुश्किल था। इसके अलावा दूसरी ट्रेनों के भी कांच तोड़े गए। इन ट्रेनों को फिर से पटरी पर लाने के लिए रैक के कांट लगाना शुरू कर दिए हैं। जिससे यात्रियों को परेशान न हो। इसके अलावा रैक की भी जांच की गई है। उध जीआरपी ने भी तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है। ज्ञात व अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दायर किया गया है। करीब 25 लाख के नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close