Gwalior Railway News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोनाकाल के दौरान बंद की गई ट्रेनों का संचालन फिर से लगातार शुरू किया जा रहा है। इसी क्रम में 37 दिन से बंद शताब्दी एक्सप्रेस गुरुवार से पटरी पर लौट आई है। शताब्दी एक्सप्रेस में पहले दिन दिल्ली से ग्वालियर के लिए 41 यात्रियों ने यात्रा की, जबकि ग्वालियर से भोपाल के लिए 61 यात्री सवार होकर गए। वहीं उदयपुर इंटरसिटी भी अनलाक हो सकती है।

काेराेना की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से फैला था। ट्रेनाें में जब यात्रियाें की संख्या कम हाेने लगी ताे रेलवे ने कई ट्रेनाें का संचालन कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। अब जब देश भर में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं ताे ट्रेनें पटरी पर लौटना प्रारंभ हो गई हैं। गुरुवार को शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से लोग में खुशी है। यह यात्रियों के बीच काफी लोकप्रिय भी है। वहीं उदयपुर से खजुराहो तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू किया जा सकता है। शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू हाेने से लाेगाें काे बड़ी राहत मिली है। विशेष रूप से व्यापारी वर्ग आैर शासकीय अधिकारियाें के लिए अब भाेपाल दिल्ली की यात्रा आसान रहेगी।

यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन त्योहार एक्सप्रेस 30 से चलेगीः ट्रेन क्रमांक 06249 यशवंतपुर हजरत निजामुद्दीन त्योहार एक्सप्रेस को 30 जून से प्रारंभ किया जा रहा है। यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन मंगलवार व गुरुवार को छोड़कर चलेगी। यह ट्रेन 30 जून से 21 जुलाई तक संचालित होगी, इसी प्रकार ट्रेन क्रमांक 06250 हजरत निजामुद्दीन-यशवंतपुर त्योहार एक्सप्रेस सप्ताह में पांच दिन बुधवार व गुरुवार को छोड़कर चलेगी।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close