Pranam Gwalior: ग्वालियर, (नईदुनिया प्रतिनिधि) राजपथ से लोकपथ का मार्ग चुनने वाली रराजमाता विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि पर बुधवार को मनाई जायेगी। सुबह साढ़े नौ बजे कटोराताल स्थित छत्री में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की समाधिस्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। श्रद्धांजलि सभा खेला एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया मौजूद रहेंगे। यशोधरा राजे सिंधिया अम्मा महाराज( राजमाता) को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिये बुधवार की तड़के भोपाल से आयेंगीं। इसी के साथ बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है। मतदाता दिवस पर सामाजिक संगठनों के अलावा जिलास्तरीय कार्यक्रम आईआईटीटीएम में दोपहर 12:30 बजे आयोजित किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार नगर में ठंड असर कुछ कम रहेगा। बुंदा-बंदी होने के आसार है। गणतंत्र दिवस की तैयारियां में अंतिम चरण में है। ध्वजारोहण के लिये एसएएफ ग्राउंड को सजाया जा रहा है। और रिहर्सल भी की जा रही है।

मौसम- नगर में ठंड का प्रकोप कुछ कम हुआ है। किंतु मौसम विभाग ने बुधवार को बुंदा-बंदी होने की संभावना जताई है। शहर में कोहरे भी रहेगा।

मतदाता दिवस आज: मतदाताओं को जागरूक करने एवं उनकी प्रजातंत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले में भी 25 जनवरी को 13वाँ “राष्ट्रीय मतदाता दिवस” मनाया जायेगा। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार मजबूत लोकतंत्र के लिए कृत संकल्प तथा समावेशी, सहभागी व सुगम चुनाव के ध्येय के साथ राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित होगा। संभागीय आयुक्त दीपक सिंह के मुख्य आतिथ्य में आईआईटीटीएम (भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान) में दोपहर 12.30 बजे राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जायेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेन्द्र विक्रम सिंह करेंगे।

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव आज

पंथ नगर के संस्कार पार्क में चल रही भगवात कथा के चौथे दिन श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा। भागवताचारर्य श्रीकृष्ण के जन्म भावपूर्ण वर्णन करेंगे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close