ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर सरकार बनाने के लिए चुनाव-प्रचार गति के साथ अपने चरम पहुंच रहा है। महापौर के समर्थन में चुनाव-प्रचार के लिए स्टार प्राचरकों के अाने के सिलसिला रविवार से शुरू हो जाएगा। सबसे पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनाव मैदान में उतारा है। मतदाताओं को अपनी और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाकर लुभाने का प्रयास करेंगें। यह सभाएं तीनों विधानसभा क्षेत्र में होंगीं। पहली सभा गोला का मंदिर पिंटो पार्क पर शाम बजे होगी, दूसरी सभा सात बजे इंटक मैदान में होगी। और तीसरी व अंतिम सभा गोल पहाड़िया पर रात आठ बजे शुरू होगी। भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री की सभा के लिए भीड़ जुटाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। रविवार को मौसम साफ रहेगा और शनिवार की तरह आज भी गर्मी से कोई रात मिलने की उम्मीद नहीं है।

गर्मी से राहत- लगातार भीषण गर्मी से परेशान शहरवासियों को आज भी भीषण गर्मी बेहाल करेगी। मौसम साफ रहने के कारण तापमान 40 डिसे से ऊपर जाने की संभावन मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल मानसून की बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैंं।

रवि प्रदोष व्रत आज-असाढ़ मास का पहला रवि प्रदोष व्रत आज है। प्रदोष व्रत में भगवान भोले नाथ की पूजा-पाठ का विधान है। मान्य है कि इस व्रत से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होकर मनवांछित फल प्रदान करते हैं। और भक्तों के सभी संकट दूर करते हैं।

रवि प्रदोष व्रत शुभ मुहूर्त- रविवार शाम 7 बजकर 23 मिनिट से रात 9 बजकर 33 मिनिट तक, अभिजीत मुहूर्त रविवार की सुबह11 बजकर 56ू मिनट से 12 बजकर 52 मिनट तक।

- विदुमति माताजी के के प्रवचन शनिवार को चंपाबाग बगीची में होंगे। प्रवचन में माताजी जैन धर्म के मर्मज्ञ को समझाने के साथ धर्म के साथ रास्ते पर चलने के लिये प्रेरित करेंगें।

- जीवाजी क्लब में ग्वालियर रियासत के पूर्व महाराज जीवाजी राव सिंधिया का जन्मोत्सव रविवार को मनाया जाएगा। महाराष्ट्रीय समाज के लोग जीवाजी राव सिंधिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि सुबह साढ़े नौ बजे अर्पित करेंगें। जयंती महोत्सव समिति के संयोजक इंद्रजीत शिंदे ने बताया कि पुष्पांजलि अर्पित करने वालों से अनुरोध किया गया है कि वे कार्यक्रम में परंपरागत वेशभूषा कुर्ता व पजामा व टोपी लगाकर आएं।

- यातायात पुलिस ग्वालियर एवम् एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसाइटी ग्वालियर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विश्व नशामुक्ति दिवस के अवसर पर डाइंग प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय फाइन आर्ट कालेज अचलेश्वर मंदिर के पास रविवार की सुबह किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष संजय कट्ठल ने बताया कि विश्व नशामुक्ति दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली डाइंग प्रतियोगिता को तीन आयु वर्ग में आयोजित की जाएगी बच्चे मनपसंद विषय पर ड्राइंग बना सकेंगें।

- कोली-कोरी संघर्ष मंच की बैठक रविवार की दोपहर को 2 बजे बारादरी चिड़ियाघर के सामने फूलबाग में आयोजित की गई है। बैठक में 10 वां परिचय सम्मेलनों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close