Rashi Parivartan October 2021: विजय सिंह राठाैर, ग्वालियर नईदुनिया। पंचांग के अनुसार अक्टूबर माह में चार बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिषाचार्य सुनील चोपड़ा ने बताया कि ग्रहों के राशि परिवर्तन से कन्या, तुला, वृश्चिक और धनु राशियों में परिवर्तन होगा, जिससे सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।

शुक्र ग्रह का वृश्चिक राशि मे प्रवेशः अक्टूबर माह का पहला राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि में होने जा रहा है। 2 अक्टूबर को प्रात: 9 बजकर 46 मिनट पर शुक्र, तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे और इसी माह के अंत मे 30 अक्टूबर को दाेपहर 3 बजकर 56 मिनट पर शुक्र ग्रह धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इससे लग्जरी लाइफ के कारक ग्रह शुक्र इस समय वाहन, व साज-सज्जा के व्यापार में लाभ दिलाएंगे।

वक्री बुध का स्वयं की राशि कन्या में प्रवेशः बुध ग्रह 2 अक्टूबर को अपनी स्वयं की कन्या राशि में सुबह 3 बजकर 23 मिनट पर प्रवेश करेंगे। 18 अक्टूबर को कन्या राशि में ही बुध मार्गी होंगे। बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। बुध ग्रह व्यापार व बुद्धि का ग्रह होने के कारण व्यापार में वृद्धि होगी।

सूर्य देव तुला राशि में प्रवेश करेंगे

सूर्य देव अपनी नीच राशि तुला में 17 अक्टूबर को दोपहर 1:11 बजे प्रवेश करेंगे। यहां सूर्य देव 16 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 49 मिनट तक तुला राशि में ही रहेंगे। सूर्य देव के नीच राशि मे होने के कारण शासकीय कार्यो में बाधाएं आने की संभावना रहेगी।

मंगल ग्रह का तुला राशि में प्रवेश

22 अक्टूबर को प्रात: 1 बजकर 13 मिनट पर मंगल ग्रह तुला राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। तुला राशि में मंगल का गोचर 5 दिसंबर तक रहेगा।

11 अक्टूबर को शनि देव हो जाएंगे मार्गी

न्याय के देवता शनिदेव मार्गी होने जा रहे हैं। शनि देव 23 मई 2021 से मकर राशि में वक्री यानी उल्टी चाल से चल रहे थे। वर्की होने से शनि कई राशियों के जातकों पर भारी थे, इस वजह से जातक कई उलझनाें में फंसे हुए थे। इस माह 11 अक्टूबर दिन सोमवार को सुबह 7:48 बजे से शनि मार्गी हो जाएंगे, जिसके बाद कई राशियों को लाभ होगा। शनि दोष के कारण मिलने वाली पीड़ा दूर होगी, वहीं कुछ राशियों के लिए ये समय कठिन भी रहेगा।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local