security on Republic Day in Gwalior: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। गणतंत्र दिवस पर शहर की सुरक्षा में 1 हजार जवान तैनात रहेंगे। गणतंत्र दिवस से पहले बुधवार शाम से ही चौराहों पर पुलिस ने फिक्स पिकेट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से लेकर बाजार और माल में भी चेकिंग की गई। सिविल ड्रेस में भी पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। रात्रि गश्त के विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस अधिकारियों ने दिए हैं। साथ ही शहर के मुहानों पर लगाये गए चेकिंग पाइंट पर और जवान तैनात कर दिए गए हैं।

गणतंत्र दिवस गुरुवार को है। इसके चलते बुधवार से ही शहर के चौराहों पर चेकिंग शुरू हो गई। पिछले दो दिन से बम डिस्पोजल स्कवाड चेकिंग कर रहा है। एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि गणतंत्र दिवस से पहले बुधवार से बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। शहर के होटल, लाज में शाम को चेकिंग की गई। बाहर के जो लोग शहर में रुके हैं, उनसे शहर में आने का कारण पूछा गया। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के आसपास सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी लगाये गए हैं। गुरुवार सुबह से रात तक चेकिंग पाइंट लगे रहेंगे। शहर के पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा रहेगी, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर अवकाश के चलते यहां लोगों की भीड़ रहेगी।

यहां होगी भीड़, लग सकता है जाम:

- गणतंत्र दिवस पर मेला, चिड़ियाघर, किला, जयविलास पैलेस पर सबसे ज्यादा भीड़ रहेगी। अवकाश के चलते हर साल लोग यहां घूमने पहुंचते हैं। इसके अलावा शहर के माल में भी अधिक भीड़ रहेगी। इसलिए यहां सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था लगाई गई है। इन स्थलों के आसपास गुरुवार को जाम लग सकता है। शहर के माल के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, क्योंकि पठान फिल्म का विरोध बुधवार को हुआ था। इसलिए गुरुवार को भी माल के आसपास फोर्स तैनात रहेगी।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close