ग्वालियर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर दो बालक जीआरपी को मिले हैं। यह दोनों ही बालक अलग-अलग स्थानों पर बैठे हुए थे। इनमें से एक बालक कन्नौज से ग्वालियर आया था तो दूसरा सागर से। जीआरपी ने बालकों से पूछताछ की तो उसने अपना पता कन्नौज का बताया। वहीं इससे दूसरे बालक ने अपना पता सागर का बताया था। यह दोनों बालक अपने घर से बिना बताए ग्वालियर घूमने आए थे।। अब वह वापस घर जाना चाहते हैं। जीआरपी ने बालकों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है। साथ ही बालकों के घर पर भी सूचना दे दी है।

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर उप निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ठाकुर को एक बालक संदेहास्पद स्थिति में बैठा दिखा। बालक ने अपना पता जादेपुरवा बेलामऊ थाना इंदरगढ़़, जिला कन्नौज उ.प्र बताया। बालक ने बताया कि वह अपने घरवालों को बिना बताए ग्वालियर घूमने आया था। वहीं सुबह करीब 9.30 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर एक बालक मिला। उसने बताया कि वह ग्राम बेरखेरी तहसील रातगढ़ जिला सागर का रहने वाला है और फिलहाल यहां पर मजदूरी करता है। अब वह घर जाना चाहता है। जीआरपी ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दे दी है।

आज से शुरू होगी 43 केंद्रों पर धान की खरीदी

किसानों द्वारा उपजाई गई धान की खरीदी की प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दी जाएगी। किसानों से धान खरीदने के लिए शासन ने 43 केंद्र बनाए हैं, क्योंकि जिले में धान की फसल काफी बड़े पैमाने पर पैदा की जाती है। ग्वालियर जिले में 14968 किसानों ने धान की फसल लगाई थी। इन किसानों से धान खरीदने के लिए 29 नवंबर से 15 जनवरी तक खरीदी की जाएगी। इस बार जिले में धान का रकबा 94 हजार हेक्टेयर रहा है। हालांकि अभी जिले में सभी किसानों की धान की कटाई नहीं हो सकी है। इसके चलते शुरुआत में कम ही किसानों का खरीद केंद्रों तक आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close