Indore News: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश की स्वतंत्रता के गौरवपूर्ण 75 वर्ष पूर्ण होने पूरे देश मे मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तत्वाधान मे 15 अगस्त को भारत विकास परिषद, अहिल्यानगरी इंदौर के सदस्यों द्वारा विशाल तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। इस वृहद आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए संयोजक द्वय राजकुमार जैन एवं जितेंद्र राठी ने बताया कि सुबह नौ बजे सभी सदस्य पूर्ण उत्साह से रानी सती गेट पर एकत्रित हुए और परिषद के कैलाश खंडेलवाल द्वारा संचालित बैंड पर बजते आकर्षक देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत गीतों के साथ रैली में सम्मिलित हुए।

सभी स्त्री पुरुषों और बच्चों को परिषद अध्यक्ष किशोर कोठारी ने रवाना किया। हाथ में तिरंगा थामे आगे आगे चल रहे सचिव राकेश बामोरिया के नेतृत्व में रैली यशवंत निवास रोड से गुजरते हुए लेंटर्न चौराहे से मुड़कर एसजीएसआईटी़एस के स्वर्ण द्वार के सामने से निकली, रैली मे शामिल युवा देशभक्ति की धुन पर उत्साह से नाच रहे थे। इस आकर्षक रैली को मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालक रुक-रुक कर निहार रहे थे और फोटो और वीडियो भी बना रहे थे। लोगों के उत्साह को देखते हुए रैली को कई बार रोकना भी पड़ा। युवाओं और बच्चों में रैली मे शामिल घोड़े पर सवार चित्ताकर्षक वेशभूषा में सजी-धजी भारतमा ता की प्रतीक बनी नन्ही बालिका के साथ सेल्फी खींचने की होड़ लगी रही।

रैली में शामिल सभी पुरुष धवल वस्त्रों में और महिलाएं तिरंगे के रंगों में सजी हुई थी। रानी सती गेट से अंदर प्रवेश कर चरक अस्पताल के सामने से निकलकर रैली ने अहिल्यामाता कालोनी में प्रवेश किया जहां स्थानीय रहवासियों के साथ क्षेत्रीय पार्षद श्री नंदकिशोर पहाड़िया ने रैली का स्वागत किया। अहिल्यामाता गार्डन पर रैली का समापन हुआ। गार्डन के ग्राउंड में पार्षद नंदकिशोर पहाड़िया और कार्यक्रम की मुख्य अतिथी प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डाक्टर पिंकी टोपीवाला ने राष्ट्र ध्वज फहराया, और सभी नागरिकों ने राष्ट्र गान गाकर राष्ट्र के प्रति अपना सम्मान प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र मंत्री ने किया और आभार सपना नीरज अग्रवाल ने माना। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के प्रमोद सेठिया विशेष रूप से उपस्थित हुए थे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close