इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। राऊ थाना क्षेत्र में एक अज्ञात सूटकेस से एक जीवित बच्चे के मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। इलाके में अफवाह फैल गई कि लोगों ने सूटकेस में बंद एक बच्चे को देखा है। हालांकि पुलिस की जांच में मामला कुछ और ही निकल कर सामने आया।

राऊ थाना पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में बुधवार दोपहर को रास्ते से गुजर रहे एक व्यक्ति ने एक लावारिस सूटकेस पड़ा हुआ देखा। जैसे ही वह व्यक्ति उसके पास पहुंचा तो सूटकेस हिलने लगा। व्यक्ति ने जब सूटकेस खोलकर देखा तो मौके पर मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए। बैग से एक सात-आठ साल का बच्चा निकला, जो सूटकेस खुलते ही जोर-जोर से रोने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना की पूरी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस बच्चे को अपने साथ ले गई और सूटकेस को जब्त कर लिया है।

पुलिस जांच में सामने आया कि बच्चा बहुत गरीब परिवार का है। वह पास की झुग्गियों में अपने परिवार के साथ रहता है। वो खुद ही खेलते-खेलते सूटकेस के पास चला गया था और फिर उसने ही अपने आप को उस सूटकेस में बंद कर लिया। पुलिस ने बच्चा उसके पिता को सौंप कर उसका ध्यान रखने की समझाइश दी है। बच्चे का पिता नशा करने का आदि है और बच्चे की मां पहले ही छोड़कर चली गई है। राऊ टीआइ नरेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि बच्चे का पिता नशे का आदि है इसलिए वो इस संबंध में चाइल्ड लाइन को बच्चे की देखभाल के लिए पत्र लिखेंगे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local