इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Congress Demonstration Indore। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा दिए बिजली के मनमाने बिलों को मुद्दा बनाकर अरसे बाद कांग्रेस मैदान में दिख रही है। लाकडाउन के बाद शहर की जनता को थमाए अनाप शनाप बिलों के खिलाफ शहर और जिला कांग्रेस ने सभी बिजली जोनों पर विरोध प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस ने 30 जोनों पर जबकि जिला कांग्रेस ने ग्रामीण वितरण केंद्रों पर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि ऐसे कई उपभोक्ता भी है जिनका मासिक बिल 100 से 150 यूनिट आता है उन उपभोक्ताओं के पास 700 से 900 यूनिट तक के बिल भेज दिए गए है। एकतरफ जनता महंगाई की मार से जूझ रही है, वहीं दूसरी और विद्युत वितरण कंपनी को राहत देना तो दूर बेतहाशा बिल थमा कर उनके लिए नई मुसीबत खड़ी कर रही है। हर जोन और कॉलोनी मोहल्ले में बढ़े हुए बिल दिए गए हैं। जब शिकायत लेकर उपभोक्ता जा रहे हैं तो जवाबदार अधिकारियों द्वारा महिलाओं और अन्य उपभोक्ताओं से दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ धरमपुरी वितरण केंद्र का घेराव किया। शहरकांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल मनोरमागंज जोन पर विरोध करने पहुंचे, जबकि श्रमिक क्षेत्र में रेडिमैक्स काम्प्लेक्स जोन पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राजेश चौकसे के साथ धर्मेंद्र राय, एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष अमित पटेल, इंदौर पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष राजेश यादव के साथ क्षेत्र क्र. दो के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक घंटे से ज्यादा देर तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जोन पर अपने बिलो में सुधार करवाने आयी महिलाओं को भी शामिल कर लिया।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राजेश चौकसे ने कहा कि पूर्वती कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा बिना भेदभाव के हर तबके को 100 यूनिट बिजली के तहत राहत दी गई थी जिस पर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अकारण विद्युत उपभोक्ताओं को बरगलाकर न सिर्फ बिजली के बिलों को भरने से मना किया था, वहीं बिजली के बिलों की होली भी जलाई गई थी। उस समय की कांग्रेस सरकार के निर्णय की वजह से प्रदेश का हर नागरिक लाभान्वित हुआ था।

उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब सत्ता से बाहर होते हो तब आप जनता के लिए घड़ियाली आंसू बहाते हो और जब आप सत्ता में आते हो तो उसी जनता पर करों का चाबुक चलाते हो। आपके दोहरे चरित्र से जनता भली भांति परिचित हो चुकी है। बेतहाशा महंगाई में प्रदेश की जनता को राहत देना तो दूर उल्टा आपके चोर अधिकारी जनता की जेबों पर डाका डालने का कोई मौका नही छोड़ रहे है और यह सब प्रदेश के मुख्यमंत्री की शय पर हो रहा है।

कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के इस आचरण की घोर निंदा करती है साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह भी करती है किसी भी सूरत में विभाग द्वारा आपको दिए भेजे गए। इन अनाप-शनाप बिलों को न भरे। साथ ही कांग्रेस पार्टी के साथ प्रदेश सरकार से बिजली बिलों में तुरंत राहत दिए जाने की मांग का समर्थन करते हुए प्रदेश से मांग करे।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local