इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुस्लिम बहुल इलाका मेवाती मोहल्ला की पलंग वाली गली में हिंदू परिवार को निशाना बनाने वाले एक मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसका उसी स्थान पर जुलूस भी निकाला है जहां उसने हमला की घटना कारित की थी। इसके पूर्व पुलिस को आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि एक आरोपित अभी तक फरार चल रहा है।

एमजी रोड़ थाना पुलिस ने 20 मार्च को फरियादी जशोदा भगोरा की शिकायत पर चार आरोपित सेट्टी मेव, जाहिद मेव, अयान मेव व रेहान मेव के खिलाफ मारपीट और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। मामले में पुलिस ने दो आरोपित जाहिद और सेट्टी मेव को पिछले दिनों गिरफ्तार कर लिया लेकिन अयान सोमवार रात हत्थे चढ़ा। टीआइ धर्मवीरसिंह नागर के मुताबिक अयान को घटना स्थल (पतंग वाली गली) ले जाकर घटना की तस्दीक करवाई गई। उसने कान पकड़ कर माफी मांगी और कहा वह आइंदा अपराध नहीं करेगा।

एक साल से पथराव कर परेशान कर रहे थे आरोपित

फरियादी जशोदा ने पुलिस को बताया था कि वह अभय जैन के खाली प्लाट की रखवाली करती है और टीन शेड का मकान बनाकर पति रवि और बेटे कृष्णा के साथ रहती है। आरोपित मोहल्ला में क्रिकेट खेलते वक्त उसके पतरों पर पत्थर फेंक देते हैं। इन्हीं लोगों ने करीब नौ माह पूर्व भी हमला किया था। 20 मार्च को भी आरोपितों ने गेंद फेंकी और बाद में पत्थर फेंकने लगे। जशोदा द्वारा विरोध करने पर तीनों के साथ मारपीट की गई। हिंदूवादियों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ मारपीट, एट्रोसिटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया और तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

लालबाग मेले में महिलाओं से छेड़छाड़

लालबाग में चल रहे मेले में महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की शिकायत को लेकर सोमवार शाम बड़ी संख्या में हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता मेले में पहुंचे और इसे बंद कराने की बात पर अड़ गए। मामले में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक बहस होती रही। पुलिस अफसरों के आश्वासन के बाद कार्यकर्ता माने।हिन्दू जागरण मंच इंदौर विभाग के संयोजक धीरज यादव ने बताया कि लालबाग में चल रहे मेले में मुस्लिम समाज के युवकों के द्वारा नाम बदलकर गले में भगवा गमछा डाल कर महिलाओं और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत मिली थी।

इस पर सोमवार को कार्यकर्ताओं को मेले में भेजा गया तो शिकायत सही पाई गई। पांच-सात मुस्लिम समाज के युवकों को पकड़ा भी गया और कुछ भाग गए। इस दौरान पुलिस भी साथ में थी। पुलिस अफसरों ने आश्वस्त किया है कि मेले में सतत चेकिंग की जाएगी साथ ही पुलिस बल भी यहां तैनात रहेगा। सभी दुकानदारों के परिचय पत्र लेने के लिए भी पुलिस अधिकारियों से कहा गया है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close