इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Power Company Indore। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर के निर्देशन में नियमित प्रशिक्षण से बिजली सेवाओं को मजबूती प्रदान की जा रही है। इसी क्रम में ग्रामीण विद्युतीकरण निगम विद्युत प्रबंधन और प्रशिक्षण संस्थान हैदराबाद के तत्वावधान में बिजली कंपनी के 60 इंजीनियरों की ट्रेनिंग दो सत्रों में आयोजित की गई है।

सोमवार को पहले सत्र का शुभारंभ कार्यपालक निदेशक संजय मोहासे, अतिरिक्त मुख्य़ अभियंता आरके नेगी के साथ हैदराबाद से आए विशेषज्ञ बी. मुरलीधर राव, एसएच वाइकर ने किया। वक्ताओं ने बताया कि जीवन अनमोल है, बिजली के कार्यों को अत्यंत सुरक्षा आवरण के साथ ही सावधानी, सजगता, सुरक्षा नियमों के साथ ही करना चाहिए। हमारी बिजली सेवाएं महत्वपूर्ण है, साथ ही जीवन की हिफाजत भी बहुत जरूरी है।

हैदराबाद से आए विशेषज्ञ अग्नि सुरक्षा, अर्थिंग, प्राथमिक उपचार, बेहतर रखरखाव, ट्रांसफार्मर, पोल, ग्रिड व अन्य माध्यमों पर कार्यों के दौरान विद्य़ुत सुरक्षा के संपूर्ण चक्र की जानकारी से रूबरू करा रहे हैं। इस दौरान प्रश्नोत्तरी के माध्यम से जिज्ञासाओं का समाधान भी किया जा रहा है। संचालन सुश्री वैभवी माने ने किया। आभार माना उप महाप्रबंधक मानव संसाधन श्रीमती सपना दामेशा ने। मप्रपक्षेविविकं के संयुक्त सचिव तरूण उपाध्याय ने बताया कि इस ट्रेनिंग में इंदौर व उज्जैन क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर से लेकर डिविजनल इंजीनियर तक भाग ले रहे हैं।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local