इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। अहिल्या चेंबर ऑफ कार्मस ने शहर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर मौजूद माल गोदाम को भविष्य के विस्तार को देखते हुए मांगलिया या राऊ में शिफ्ट करने की मांग की है। इसके लिए एक पत्र भी पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को लिखा गया है।

संस्था के सदस्य तथा क्षेत्रिय रेल उपयोगकर्ता परार्मशदात्री समिति के सदस्य अजीत सिंह नारंग ने बताया कि वर्तमान में इंदौर स्टेशन पर विस्तार के लिए कोई अतिरिक्त स्थान उपलब्ध नहीं है तथा भविष्य की आवश्यकता को देखते हुए इंदौर में अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान की जाना अतिआवश्यक है। वर्तमान में लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन स्थित माल गोदाम को मांगलिया अथवा राऊ शिफ्ट किया जाना चाहिए। यह इसलिए भी आवश्यक है कि वर्तमान माल गोदाम से माल यातायात अंदर तक जाने के लिए जो दो रास्ते उपलब्ध हैं, उनमें से एक रास्ता इंडस्ट्री इलाके से होकर जाता है। दूसरा रास्ता भागीरथपुरा की और निकलता है। भागीरथपुरा वाले रास्ते पर रेलवे गेट होने के कारण बार-बार आवागमन बाधित होता है तथा स्थान इतना सीमित है कि उसमे दोनों तरफ से ट्रकों का आना-जाना संभव नहीं हो पाता है।

दूसरी अोर पोलो ग्राउंड इंडस्ट्रियल इलाके से बाहर निकलते वक्त इंडस्ट्रियल इलाके में वाहन दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है, इसलिए माल गोदाम को वहां से स्थानांतरित कर या तो मांगलिया या राऊ में नया टर्मिनल बनाकर स्थानांतरित किया जाना आवश्यक है और वर्तमान माल गोदाम के स्थान पर यात्री यातायात के लिए प्लेटफार्म तथा स्टेब्लिंग लाइन निर्मित बना दी जाए। इससे इंदौर में अतिरिक्त प्लेटफार्म की उपलब्धता होगी साथ ही साथ लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन से गाड़िया प्रारंभ की जा सकेंगी। आने वाले दिनों में महू-सनावद तथा सनावद-खंडवा रूट का कार्य पूर्ण होगा, तब हमें अतिरिक्त प्लेटफार्म की जरूरत होगी।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags