जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब जबलपुर से राजकोट तक जाने के लिए चल रही ट्रेनों में लंबी वेटिंग क्लीयर करने के लिए रेलवे इनमें अतिरिक्त कोच लगा रहा है।

सोमवार को रवाना होने वाली रीवा—इतवारी और रीवा—राजकोट ट्रेन में यह अतिरिक्त कोच लगेंगे। इन अतिरिक्त कोच के बढ़ने से जबलपुर ही नहीं बल्कि कटनी, नरसिंहपुर के यात्रियों को भी कन्फर्म सीट मिलेगी।

दरअसल इन दिनों ट्रेनों में फिर यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। हालांकि रेलवे ने सभी यात्रियों को कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए सफर करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन न तो यात्री इन नियमों का पालन कर रहे हैं और न ही रेलवे इन नियमों का पालन यात्रियों से करवा पा रहा है।

जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने बताया कि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में अतिरिक्त यात्री यातायात को क्लीयर करने के लिए गाड़ी संख्या 01754 रीवा से इतवारी स्पेशल ट्रेन में दिनाँक 14.06.2021 को 02 शयनयान श्रेणी और गाड़ी संख्या 09238 रीवा से राजकोट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में दिनांक 14.06.2021 को 03 शयनयान श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है। ये स्पेशल ट्रेन सतना, मैहर, कटनी एवं जबलपुर से होकर अपने गंतब्य को जायेगी।

इनमें भी बढ़ने लगी वेटिंग: अभी तक दिल्ली, मुंबई, यूपी—बिहार जाने वाली अधिकांश ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम थी। इस वजह से अधिकांश ट्रेनों में 60 से 70 फीसदी तक सीटें खाली थीं, लेकिन अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार जैसे—जैसे कम हो रही है, वैसे—वैसे अब हर रूट पर चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन, लखनउ, पटना, हावड़ा और मुंबई जाने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या बढ़ने से इन ट्रेनों में लंबी वेटिंग आ गई है। रेलवे इन ट्रेनों में भी लंबी वेटिंग से राहत देने के लिए अतिरिक्त कोच लगाएगा।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close