जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालात अभी सुधरे नहीं हैं और अब तूफान ने हालात और बिगड़ दिए हैं। गुजरात के तटीय इलाकों में तूफान आने की चेतावनी जारी होने के बाद सभी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। रेलवे ने भी गुजरात जाने और वहां से आने वाली ट्रेनों को रद करना शुरू कर दिया है। इस तूफान का असर जबलपुर में भी पड़ा है।

जबलपुर से गुजरात जाने वाली ट्रेनों को रेलवे ने तूफान की चेतावनी के बाद रद्द कर दिया है। जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस और जबलपुर से रीवा जाने वाली रीवा—राजकोट एक्सप्रेस को जबलपुर से 16 और 17 मई को रद्द कर दिया है।

रेलवे देगा पूरा रिफंड: रेल प्रशासन द्वारा रेल संरक्षा एवं यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते गुजरात के तटीय क्षेत्र में दिनांक 17 एवं 18 मई 2021 को तूफान आने की चेतावनी दी गई है, जिसके चलते पश्चिम मध्य रेल के जबलपूर और रीवा स्टेशनों से प्रारंभ होने वाली गाड़ियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। जबलपुर से जाने और गुजरात से आने, दोनों ओर की ट्रेनों को रद्द किया गया है। इस दौरान जिन यात्रियों ने ट्रेन में रिजर्वेशन कराया था, रेलवे उन्हें किराए की पूरी राशि वापस करेगा। काउंटर से टिकट लेने वालों को जबलपुर रिजर्वेशन काउंटर से रिफंड मिलेगा।

जो ट्रेनें रद की उनकी जानकारी

1— गाड़ी संख्या 01464 जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल, जो इटारसी से भोपाल होकर सोमनाथ जाती है, वह ट्रेन 16 मई यानि आज जबलपुर से रवाना नहीं होगी।

2— गाड़ी संख्या 01463 सोमनाथ-जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस, जो 18 मई को सोमनाथ से जबलपुर के लिए रवाना होगी, वह ट्रेन भी रद की गई है।

3— गाड़ी संख्या 01466 जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस स्पेशल, जो जबलपुर से कटनी मुड़वारा, बीना एवं भोपाल होते हुए सोमनाथ जाएगी वह 17 मई को रहेगी

4— गाड़ी संख्या 01465 सोमनाथ-जबलपूर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 17 मई को रद रहेगी।

5— गाड़ी संख्या 09238 रीवा-राजकोट जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल, जो जबलपुर से इटारसी से होते हुए सोमनाथ जाती है, वह 17 मई को रद रहेगी।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags