जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। राखी के त्यौहार पर ट्रेनों में भीड़ से यात्री परेशान हैं। अधिकतर ट्रेनों में आरक्षण मिलना भी मुश्किल हो रहा है। ट्रेनों में लंबी वेटिंग लगी है और यह हालात आने वाले एक माह तक है। रेलवे ने यात्रियों को थोड़ी राहत देते हुए कई ट्रेनों में इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर से रीवा के बीच चलने वाली शटल एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 11705 में अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

वहीं जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस नंबर 12187 में 13 एवं 15 अगस्त को अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 22187 में भी 15 अगस्त तक द्वितीय श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच लगाए जा रहा है।

दूसरी ओर कटनी और सिंगरौली रेल खंड में मड़वास ग्राम के पास रेलवे के नाम इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस मार्ग पर चलने वाली कटनी-बरगवां तथा वापसी की मेमू ट्रेन को 13 अगस्त तक निरस्त किया गया है।

सीआरएस द्वारा निरीक्षण आज से

जबलपुर। जबलपुर रेल मंडल के दो रेल खंडों में ट्रेनों का परिचालन करने से पूर्व इसकी जांच की जाएगी। यह जांच रेलवे के कमिश्नर रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) करेंगे। आज से दो दिन का सीआरएस निरीक्षण शुरू हो रहा है। इस संबंध में अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि मंडल के सतना-रीवा रेल खंड में स्थित सकरिया, हिनौता रामवन स्टेशन और कटनी सिंगरौली खंड में मड़वास ग्राम से निवास रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण सीआरएस मनोज अरोरा द्वारा किया जाएगा।

सीआरएस, कोचिंग स्पेशल ट्रेन में मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास तथा मुख्य प्रशासनिक अधिकारी वीके अग्रवाल सहित अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ दोनों रेलखंड का निरीक्षण करेंगे। जानकारी के मुताबिक रेलवे के नवनिर्मित रेल खंड में सीआरएस इंस्पेक्शन होने के बाद ही इस खंड को ट्रेनों के परिचालन के लिए उपयुक्त घोषित किया जाएगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close