जबलपुर नईदुनिया प्रतिनिधि।दक्षिण भारत से उत्तर भारत को जोड़ने के लिए बनारस में भव्य काशी-तमिल संगम का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए दक्षिण भारत से बड़ी संख्या में काशी –तमिल संगम स्पेशल ट्रेन चल रही हैं। सोमवार को दोपहर 3.30 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 05 पर आठवी ट्रेन न. 22669 एर्नाकुलम पटना का आगमन हुआ। इस मौके पर यात्रियों का स्वागत करने स्टेशन डायरेक्टर मृत्युन्जय कुमार, आरपीएफ थाना प्रभारी इरफ़ान मंसूरी, स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य संजय जैसवाल, संजू जायसवाल सहित रेलवे चिकित्सा, वाणिज्य विभाग, रेलवे सुरक्षा बल आदि मौजूद रहे।

इन यात्रियों का रेल कर्मचारियों का स्वागत किया। प्लेटफार्म पर ट्रेन के यात्रियों ने भव्य नृत्य किया, जिसमें दक्षिण भारत की संस्कृति झलक रही थी। महिला यात्रियों ने प्रांतीय भाषा की धुन पर दक्षिण शैली का नृत्य स्टेशन पर किया। ट्रेन में 216 यात्री दक्षिण भारत से काशी के लिए जा रहे थे। टिकिट जांच से पांच करोड़ रुपये की आय- चल टिकट निरीक्षकों ने यात्री ट्रेनों की जांच में नवम्बर माह में 66 हजार से अधिक यात्रियों को अनियमित टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा। इनसे 5 करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया है।

जबलपुर मंडल के चल टिकट निरीक्षकों ने यात्री गाड़ियों में सघन जांच अभियान चलाया था। इस जांच अभियान में 66 हजार 400 यात्रियों को अनियमित टिकट अथवा बिना टिकट के यात्रा करते हुए पकड़ कर उनसे 4 करोड़ 90 लाख रुपए से अधिक की राशि बतौर जुर्माना प्राप्त करके रेल राजस्व में जमा किया गया है, जो कि पश्चिम मध्य रेलवे में एक रिकॉर्ड है ।

Posted By: Rajnish Bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close